Sonbhadra News: केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने कहा- सोनभद्र में स्थापित होगी नेशनल आर्चरी यूनिट, यहां प्रतिभा का भंडार

Sonbhadra News:जिले में आयोजित चार दिवसीय राज्यस्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता का शनिवार की शाम समापन किया गया। मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने विजेता प्रतियोगियों को पुरस्कृत कर हौसला बढ़ाया।

Update: 2023-03-25 22:59 GMT
सोनभद्र: केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने कहा- सोनभद्र में स्थापित होगी नेशनल आर्चरी यूनिट

Sonbhadra News: जिले में आयोजित चार दिवसीय राज्यस्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता का शनिवार की शाम समापन किया गया। बतौर मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने विजेता प्रतियोगियों को पुरस्कृत कर हौसला बढ़ाया। कहा कि यहां यूपी में 32 जिलों के प्रतिभागियों ने जिस तरह से दमखम दिखाया है, उससे यह स्पष्ट है कि आने वाले समय में यह प्रतिभागी राष्ट्रीय और अंर्तराष्ट्रीय स्तर अपने नाम रौशन करते नजर आएंगे।

समापन कार्यक्रंम के बाद पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि पिछले साल सोनभद्र में जब पहली बार राज्यस्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता हुई थी। तब उनके सामने यह बात आई थी कि यहां स्थाई तीरंदाजी कोच का अभाव है। अब कोच के तैनाती की प्रक्रिया करीब-करीब पूरी कर ली गई है। उन्हें यह भरोसा दिया गया है कि अप्रैल में यहां स्थायी कोच की तैनाती कर दी जाएगी। अब वह चाहते हैं कि यहां एक नेशनल आॅर्चरी इंस्टीट्यूट की भी स्थापना हो। कहा कि जल्द ही इंस्टीट्यूट को लेकर पहल भी शुरू हो जाएगी। इसमें उनसे जो भी बन पड़ेगा, करेंगे। कहा कि सोनभद्र में इस तरह की प्रतियोगिताओं के आयोजन से सोनभद्र ही नहीं पूरे उत्तर प्रदेश में तीरंदाजी का बढ़ावा मिलेगा और और प्रतिभाशाली खिलाड़ियो को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्राप्त होगा।

इससे पूर्व उन्होंने निशाना साधकर कार्यक्रम का समापन किया और प्रतियोगिताओं के प्रतिभागियों का हौसला बढ़ाते हुए पुरस्कार का वितरण किया। विशिष्ट अतिथि राज्य सभा सासंद राम सकल, भूपेश चैबे ने भी तीर चलाकर निशाना साधा। विधायक दुद्धी रामदूलार गोंड़, भाजपा जिलाध्यक्ष अजीत चैबे, मुख्य विकास अधिकारी सौरभ गंगवार, उप जिलाधिकारी सदर रमेश कुमार, जिला विकास अधिकारी शेषनाथ चैहान, परियोजना निदेशक आरएस मौर्य, जिला पंचायत राज अधिकारी विशाल सिंह सहित अन्य उपस्थित रहे।

राहुल के आरोपों पर कसा तंज, कहा: अनमेच्योरिटी वाली बात करते हैं राहुलः

केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने बगैर नाम लिए राहुल गंाधी की तरफ से लगाए जा रहे आरोपों पर तीखा तंज कसा। कहा कि राहुल गांधी भारत की जनता को तो कन्वेंश नहीं कर पा रहे हैं और विदेश में जाकर कहते हैं कि हिंदुस्तान ठीक नहीं है। यह इन्मेच्योरिटी वाली बात है। कहा कि एक तरफ राहुल कहते हैं कि उन्हें संसद में बोलने का मौका नहीं दिया गया। दूसरी तरफ दोनों सदनों के संयुक्त अधिवेशन में उन्हें 42 मिनट बोलने का मौका दिया गया था। ऐसा व्यक्ति भी कह रहा हो कि उसे बोलने का हक नहीं है तो इस पर वह क्या टिप्पणी कर सकते हैं।

उन्होंने राहुल गांधी द्वारा लगाए जा रहे आरोपों की अलग अंदाज में चुटकी भी ली। कहा कि एक वरिष्ठ कमेंटेटर का कहना था कि राहुल से जुड़े मामले में भाजपा को अपील करनी चाहिए क्योंकि उनका एक स्टार कैंपेनर चला गया। बगैर नाम लिए कहा कि सभी लोग यह समझ रहे हैं कि वह किसकी और किस युवा नेता की बात कर रहे हैं। पहले से राहुल को सजा और निष्कासन की स्क्रिप्ट लिखी होने के आरोपों पर कहा कि न हमने प्लान बनाया कि वह यूके जाएं। न ही वह हमसे पूछकर गए, न ही हमने उन्हें देश से बाहर जाने का किराया दिया। फिर भी उन्होंने वहां जाकर इंडियन डेमोक्रेसी के बारे में बात की।

आरोप लगाना राहुल की पुरानी आदत बताते हुए कहा कि भारत विश्व भर में सबसे बड़ा और सबसे पुराना लोकतंत्र है। यहां विकास का काम हो रहा है। कोरोना महामारी के दौरान 224 करोड़ से अधिक वैक्सीन डोज बनाकर मुफ्त बांटे गए। विदेशों में भी भेजे गए। उस समय भी इन्हीं युवा नेता यानी राहुल ने पूछा था कि मोदी जी हमारे बच्चों की वैक्सीन कहां है? तब हमने जवाब दिया था कि राजस्थान में जहां आपकी सरकार है वहां वैक्सीन कूडे में फेंक रहे हैं। पंजाब में कांग्रेस सरकार मुनाफाखोरी कर रही है।

Tags:    

Similar News