Lucknow News: केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने कहा नशेडियों से न करें बेटियों की शादी, मानी अपनी गलती

Lucknow News: सांसद कौशल किशोर ने नव वर्ष की पूर्व संध्या पर एक ट्वीट किया जो अब वायरल हो रहा है। हर कोई सांसद की सराहना कर रहा है।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2023-01-01 13:50 GMT

Kaushal Kishore (Image: Social Media)

Lucknow News: भारतीय जनता पार्टी के सांसद और केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर सारे देश को नशामुक्त करने के अभियान चला रहे हैं। बता दें कि दो साल पहले ही सांसद के बेटे की नशे की लत के चलते जान चली गई थी। जिसके बाद में वह नशे के खिलाफ मुखर होकर बात कर रहें है। सांसद कौशल किशोर ने नव वर्ष की पूर्व संध्या पर एक ट्वीट किया जो अब वायरल हो रहा है। हर कोई सांसद की सराहना कर रहा है।

दरअसल, सांसद कौशल किशोर ट्वीट कर लिखा कि मैंने एक गलती करके अपने नशा करने वाले लड़के की शादी कर दी जिसकी वजह से आज मेरी बहू विधवा हो गई अब कोई और लड़की विधवा ना हो इसलिए अपनी लड़कियों की शादी किसी भी नशा करने वाले व्यक्ति से न करें चाहे वह कितने बड़े पद, पोस्ट पर हो और चाहे कितना ही वह अमीर हो।

उसके उन्होने लिखा कि बच्चों को सबसे ज्यादा यह पीड़ा झेलनी पड़ती है इससे बचने के लिए सभी से अनुरोध है, अपनी लड़कियों की शादी नशा न करने वाले लड़कों से ही करें और लड़कियों से भी मेरा अनुरोध है, कि लड़कियां नशा करने वाले लड़कों से शादी करने से इंकार कर दे ऐसे लड़कों से ही शादी करें जो नशा नहीं करते। 

कौशल किशोर ने साल 2022 के आखिरी दिन शनिवार को नशा मुक्ति दीप यात्रा भी निकाली। परिवर्तन चौक से हजरतगंज जीपीओ तक मार्च के माध्यम से उन्होंने नशा मुक्ति के लिए लोगों को प्रेरित किया। जिसके बाद में उन्होने ट्वीट किया जिसमें उन्होने लिखा कि नए वर्ष 2023 को नशा मुक्त वर्ष बनाने के लिए आज पूरे देश में हजारों स्थानों पर नशा मुक्त दीप पद यात्रा नशे के खिलाफ "नशा मुक्त समाज आंदोलन अभियान कौशल का" के द्वारा निकाली गई। आज के दिन नशा करने वाले लोगों की संख्या बढ़ जाती है क्योंकि नए वर्ष के आगमन पर नई पीढ़ी के लोगों को

कुछ नशे के सौदागर नशे की दुनिया में मुफ्त में नशा करा कर प्रवेश कराते हैं इसी संबंध में आज लखनऊ में सुभाष चौक से जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा तक 2023 - 2023 के 3 ग्रुप में कुल 6000 से ज्यादा लोगों ने नशा मुक्त दीप यात्रा निकालने का काम किया। 

बता दें कि सांसद कौशल किशोर के बेटे आकाश किशोर की नशे के कारण अक्टूबर 2020 में मौत हो गई थी। उनका बेटा शराब का आदी था। उन्होने अपने बेटे की लत को छुड़वाने के लिए नशामुक्ति केंद्र भेजा था।  इसके 6 महीने के बाद में शादी कर दी थी। लेकिन शादी के बाद फिर उनके बेटे ने शराब पीना शुरु कर दिया। जिससे ज्यादा शराब पीने के कारण उनके बेटे की मौ हो गई थी।

Tags:    

Similar News