Unnao News: सपा पूर्व राज्य मंत्री के गैंगस्टर बेटे की संपत्ति जब्त, अवैध तरीके से किया था कब्ज़ा

Unnao News: गैंगेस्टर आरोपित बेटे राजोल सिंह ने अवैध तरीके से गैंग बनाकर गरीब लोगों की भूमि पर कब्जा कर सम्पत्ति अर्जित की गई थी।

Report :  Naman Mishra
Update: 2022-07-03 07:28 GMT

सपा पूर्व राज्यमंत्री के गैंगेस्टर आरोपित बेटे की सम्पत्ति जब्त (photo: social media )

Unnao News: डीएम रवीन्द्र कुमार के आदेश पर अधिकारियों ने मय फोर्स के सपा के पूर्व राज्यमंत्री स्व. फतेह बहादुर सिंह (Fateh Bahadur Singh) के गैंगस्टर आरोपित बेटे राजोल सिंह की 3.18 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त की गई है। मुनादी करवाकर पुलिस ने शहर के कब्बाखेड़ा स्थित दिव्यानन्द आश्रम, तीन अलग अलग स्थानों पर मकान और भूमि पर पुलिस ने कार्रवाई का बोर्ड लगा दिया है। गैंगेस्टर आरोपित (property confiscated) बेटे राजोल सिंह ने अवैध तरीके से गैंग बनाकर गरीब लोगों की भूमि पर कब्जा कर सम्पत्ति अर्जित की गई थी।

शनिवार को एसडीएम सदर सत्यप्रिय सिंह व सीओ सिटी आशुतोष कुमार और सदर इंस्पेक्टर ओम प्रकाश रॉय सहित प्रशासनिक अमला भारी फोर्स के साथ उन्नाव-हरदोई मार्ग पर स्थित सड़क किनारे आरोपित राजोल सिंह उर्फ अरुण कुमार सिंह पुत्र स्व. फतेहबहादुर सिंह के कीमती दिव्यानन्द आश्रम पर पहुंच गया। इस दौरान साथ में मौजूद एक विभागीय कर्मी ने सुनो-सुनो राजोल सिंह का यह प्लाट सीज किया जा रहा है। यह मुनादी ढोल नगाड़े के साथ करवाई गई। इसके बाद मौजूद प्रशासनिक अफसरों ने दिव्यानंद आश्रम को सील करते हुए बोर्ड लगा दिए। मौजूद पुलिस प्रशासन इसके बाद कल्याणी देवी स्थित सिविल लाइंस में एक मकान दूसरा मोहल्ला पीतांबर नगर में स्थित दूसरा मकान वही आनंद नगर में स्थित एक कीमती भूमि, पालिका के बाहर एक और कीमती भूमि पर जाकर संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई की गई। इसके बाद अधिकारियों ने कार्रवाई का बोर्ड लगा दिया। पुलिस और प्रशासन लगातार अपराधियों पर नकेल कस रहा है। इसी क्रम में गैंगस्टर एक्ट के आरोपी राजोल सिंह की तीन करोड़, अट्ठारह लाख, छियालीस हजार, 969 रुपये की कुल संपत्ति जब्त की गई है।

सपा पूर्व राज्यमंत्री के गैंगेस्टर आरोपित बेटे की सम्पत्ति जब्त (photo: social media )

गैंगस्टर का आरोपी है जेल में

गैंगस्टर एक्ट के मामले में की गई कार्रवाई के मुख्य आरोपी राजोल सिंह 27 जनवरी को पुलिस ने जेल भेज दिया था। इसके बाद दलित युवती हत्याकांड के मामले में आरोपित सहित उसके भाई अशोक सिंह समेत अन्य आरोपित अभी भी जेल में बंद है।

दलित युवती हत्याकांड के बाद हुई कार्रवाई

उन्नाव सदर कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ला की रहने वाली दलित युवती की आरोपी राजोल सिंह ने बेरहमी से हत्या कर उसे दिव्यानंद आश्रम में गाड़ दिया था। जिसके बाद पुलिस ने शव को 10 फरवरी को बरामद किया गया था। उसके बाद से लगातार कार्रवाई की गई और शनिवार को आरोपित से अर्जित की गई संपत्ति को जब्त कर लिया गया है।

Tags:    

Similar News