Unnao News: गोरखपुर से जयपुर जा रही बस आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर पलटी, बाहर निकाले गए यात्री

Unnao News: जानकारी के अनुसार देर रात करीब 12:15 बजे के आसपास अंशी ट्रेवल्स की बस गोरखपुर से करीब 30 सवारियों को लेकर जयपुर के लिए रवाना हुई।

Report :  Shaban Malik
Update:2024-09-29 09:57 IST

सड़क पर पलटी बस (Pic: Newstrack)

Unnao News: उत्तर प्रदेश के उन्नाव जनपद में आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे पर देर रात गोरखपुर से जयपुर जा रही एक तेज रफ्तार बस अनियंत्रित होकर एक्सप्रेसवे पर पलट गई। बस पलटने से आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे पर भीषण जाम लग गया। बस पलटने की सूचना पर यूपीड़ा के कर्मचारी और औरास थाना की पुलिस मौके पर पहुंची। बस में फंसे सभी 30 यात्रियों को तेज बारिश के बीच करीब डेढ़ घंटे तक रेस्क्यू किया। उन्हें कड़ी मशक्कत से बाहर निकाला गया। जिसमें महिला समेत पांच लोग बुरी तरह से घायल हो गए हैं। जिन्हें उपचार के लिए सीएचसी औरास में भर्ती कराया गया। जहां उनकी हालत गंभीर देख जिला अस्पताल उन्नाव रेफर कर दिया गया। उधर क्रेन की मदद से बस को हाईवे से हटवाकर यातायात सुचारू रूप से शुरू कराया।

देर रात पलटी बस

जानकारी के अनुसार देर रात करीब 12:15 बजे के आसपास अंशी ट्रेवल्स की बस गोरखपुर से करीब 30 सवारियों को लेकर जयपुर के लिए रवाना हुई। आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे के औरास थाना क्षेत्र के किलोमीटर 264.400 के पास पहुंची थी कि अचानक बस अनियंत्रित होकर एक्सप्रेसवे पर ही पलट गई। बस पलटते ही उसमें सवार यात्रियों में चीख पुकार मच गई। बस के अंदर फंसे यात्रियों को रेस्क्यू कर निकाला गया। हादसे की जानकारी एक्सप्रेसवे की यूपीडा के कर्मचारियों को हुई। वह तत्काल मौके पर पहुंचे और सूचना औरास पुलिस को दी।

पांच लोग घायल

मौके पर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक अश्वनी मिश्रा ने संयुक्त टीम के साथ बस के अंदर फंसे यात्रियों को रेस्क्यू कर बारिश के बीच बाहर निकाला। जिसमें एक महिला समेत चार पुरुष घायल हो गए। उन्हें एंबुलेंस की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र औरास में भर्ती कराया। इसके बाद क्रेन की मदद से एक्सप्रेसवे पर पलटी बस को हटवा कर किनारे किया और लखनऊ से आगरा को जाने वाले वाहनों को का यातायात शुरू कराया। प्रभारी निरीक्षक अश्वनी ने बताया कि समय से पुलिस टीम के पहुंच जाने से बड़ी घटना टल गई। बस में सवार सभी सवारियों को दूसरे वाहन से गंतव्य स्थान के लिए रवाना करा दिया गया। 

Tags:    

Similar News