Unnao News: 17 दिन में आठ अपराधी मुठभेड़ के शिकार, अपराधियों में SP दीपक भूकर की दहशत

Unnao News: पुलिस ने अपराधियों को पकड़ने के लिए विशेष अभियान चलाया है। पिछले 17 दिनों में आठ को मुठभेड़ में पकड़ा गया है।

Report :  Shaban Malik
Update:2024-10-01 13:33 IST

Unnao News (Pic: Social Media)

Unnao News: सीएम योगी के निर्देश पर जिला उन्नाव में अपराधियों पर कड़ा प्रहार किया जा रहा है। 17 दिनों में 8 अपराधियों के साथ मुठभेड़ हुई है। एक अपराधी का फुल एनकाउंटर हुआ है। एसपी ने स्पष्ट किया है कि अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। यह कदम अपराध नियंत्रण के लिए उठाया गया है। पुलिस अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपना रही है। इस क्षेत्र में अपराधों में कमी आई है। जैसे कि गंभीर अपराधों में डकैती, चोरी, महिला अपराध जैसे कि महिलाओ से छेड़छाड़, गैंग रेप के प्रकरणों में कमी आई है।

अपराधियों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान

बता दें कि उन्नाव पुलिस की इस मुहिम में अपराधियों को पकड़ने और उन्हें न्याय के कठघरे में लाने के लिए विशेष अभियान चलाए जा रहे हैं। यह कदम उन्नाव के नागरिकों की सुरक्षा और समृद्धि के लिए उठाया गया है। उन्नाव में अपराधियों के खिलाफ पुलिस की सख्त कार्रवाई जारी है। एसपी दीपक भूकर के नेतृत्व में पुलिस ने 17 दिनों में 8 अपराधियों को मुठभेड़ में गोली लगी है। यह अभियान अपराधियों में दहशत पैदा कर रहा है और नागरिकों में सुरक्षा की भावना पैदा कर रहा है। उन्नाव पुलिस ने लूट, चोरी और गौतस्करी जैसे अपराधों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है।

थानेदारों को सख्त निर्देश

एसपी ने थानेदारों को स्पष्ट अल्टीमेटम दिया है कि अगर उनके क्षेत्र में अपराध होते हैं, तो वे सीधे तौर पर जिम्मेदार होंगे। पुलिस ने वांछित अपराधियों की तलाश में विशेष रणनीतियाँ बनाई हैं और टेक्नोलॉजी का उपयोग कर रही है। स्थानीय समुदाय की भागीदारी भी महत्वपूर्ण है और एसपी ने नागरिकों से अपील की है कि वे किसी भी संदिग्ध गतिविधि की जानकारी तुरंत पुलिस को दें। एसपी के दीपक भूकर के आदेश पर गौ हत्या करने वाले अपराधियों को भी बक्शा नहीं जा रहा है। उन पर भी गोली चलाने का जवाब गोली से दिया जा रहा है। गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजा जा रहा है।

पुलिस की गोली से मुठभेड़ में अब तक घायल अपराधी

  • 14 सितंबर को बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र में मुठभेड़ में अंशु पाल, अभिषेक घायल हुए थे। डकैती की घटना में शामिल थे।
  • 19 सितंबर को फतेहपुर चौरासी थाना क्षेत्र में उगू रेलवे क्रॉसिंग के पास बैंक मित्र से लूट के मामले में अश्वनी कुमार को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान पकड़ा था।
  • 21 सितंबर को बिहार थाना क्षेत्र में बीज दुकानदार राजकुमार के साथ लूट की घटना में रायबरेली निवासी प्रदीप, सूरज को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया था।
  • 23 सितंबर को अचलगंज थाना क्षेत्र के बेथर कुल्हागढ़ा रोड पर सुल्तानपुर ज्वेलरी की डकैती कांड में शामिल अमेठी निवासी अनुज को एसटीएफ ने मुठभेड़ में ढेर दिया था।
  • 28 सितंबर को बीघापुर रेलवे स्टेशन के पास किसान रामप्रसाद से नगदी लूटने वाले प्रतापगढ़ निवासी चंद्रकेश, अमरेश को पुलिस ने मुठभेड़ में घायल कर दिया।
  • 30 सितंबर को शहर के पीड़ी नगर में गौतस्कर के साथ मुठभेड़ हो गई। जिसमें एक आरोपी को गोली लगी और घायल हो गया। 
Tags:    

Similar News