Unnao News: चोरों का आतंक कम, अफवाह ज्यादा, पुलिस परेशान

Unnao News: ऐसा ही एक और मामला उन्नाव के आवास विकास कालोनी ए ब्लॉक से सामने आया यंहा चोरों के बढ़ते आतंक ने स्थानीय निवासियों की नींद उड़ा दी है।

Report :  Shaban Malik
Update:2024-10-08 15:09 IST

उन्नाव में चोरों का आतंक कम, अफवाह ज्यादा (न्यूजट्रैक)

Unnao News: जिले में चोरों का आतंक बढ़ता जा रहा है। खासकर शहर में लोग सतर्क हैं और पुलिस भी परेशान है। जैसे ही सुबह होती है लोग घर से बाहर निकल कहने लगते है कल रात चोर आये थे और ये अफवाह आग की तरह फ़ैल जाति है। कही देर रात किसी मोहल्ले से गुजर रहे आम लोगो को भी पकड़ कर पीट डालते है। सुचना मिलने पर तत्काल पुलिस पहुंच कर लोगो के चुंगल से छोड़ा लाते है। कही से वीडियो सामने आते है की आम लोगो को पकड़ कर खम्बे से बाँध कर बुरी तरह से पिटाई करते है कुछ लोगो को तो पिछले दिनों बुरी तरह चोर समझ कर पीटा गया।

ऐसा ही एक और मामला उन्नाव के आवास विकास कालोनी ए ब्लॉक से सामने आया यंहा चोरों के बढ़ते आतंक ने स्थानीय निवासियों की नींद उड़ा दी है। यहां पिछले कुछ हफ्तों में चोरी की कई घटनाएं हो चुकी हैं, जिससे लोगों में दहशत का माहौल बन गया है। चोरों के इस बढ़ते आतंक के चलते अब घर के सदस्य पुलिस के साथ मिलकर गलियों में पैदल गश्त कर रहे हैं ताकि किसी भी अप्रिय घटना से पहले समय रहते निपटा जा सके। चोरी की घटनाओं से परेशान स्थानीय लोग स्थानीय निवासी बताते हैं कि पिछले कुछ समय से आवास विकास कालोनी के ए ब्लॉक में चोरी की घटनाओं में तेजी आई है। दिन-रात के समय में लोग अपने घरों में चैन से सो नहीं पा रहे हैं। रात को जैसे ही अंधेरा होता है लोग अपने घरों की छत पर चढ़कर जागने लगे हैं और कभी-कभी तो पुलिस के साथ मिलकर गश्त करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है।

स्थानीय निवासी विजय यादव ने बताया, “पिछले कुछ दिनों में हमारे मोहल्ले में तीन बार संदिग्ध दिख चुके है, अब हमें अपने घरों में सोने से पहले कई बार सोचना पड़ता है, और कई बार तो हम रातभर जागकर घर की निगरानी करते हैं।पुलिस की भूमिका और बढ़ती समस्याएं। पुलिस भी इस स्थिति से परेशान है। उन्नाव जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में लगातार चोरी की घटनाओं के कारण पुलिस की मुसीबतें बढ़ गई हैं। पुलिस का कहना है कि इलाके में गश्त बढ़ाई गई है, लेकिन फिर भी चोरों के सक्रिय होने की खबरें लगातार आ रही हैं। उन्नाव कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) ने कहा, “हम लगातार इलाके में गश्त बढ़ा रहे हैं और पुलिस की टीमों को चौकस किया गया है। हालांकि, इन घटनाओं को रोकना आसान नहीं है क्योंकि चोर बहुत सतर्क और संगठित हैं। हम सभी को निर्देशित कर रहे हैं कि वे संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखें और लोगों को भी सतर्क रहने के लिए प्रेरित करें।

Tags:    

Similar News