Unnao News: SDM ने दुकानदारों के साथ की महत्वपूर्ण मीटिंग, रोड पर अतिक्रमण न करने की हिदायत

Unnao News: इस बैठक का मुख्य उद्देश्य राजमार्ग पर अवैध अतिक्रमण को हटाना और दुकानदारों को इसके दुष्प्रभावों के प्रति जागरूक करना था।

Report :  Shaban Malik
Update:2024-10-18 14:22 IST

Unnao News (Pic: Newstrack)

Unnao News: उन्नाव में एसडीएम ने दुकानदारों के साथ एक महत्वपूर्ण मीटिंग की, जिसमें उन्होंने रोड पर अतिक्रमण न करने की हिदायत दी। एसडीएम ने दुकानदारों से कहा कि वे अपनी दुकानों के सामने सड़क पर अतिक्रमण न करें, जिससे यातायात और लोगों की आवाजाही में परेशानी न हो। दुकानदारों ने भी अपनी बात रखी और कहा कि त्योहार के मौके पर उन्हें परेशान न किया जाए। उन्होंने कहा कि वे अपनी दुकानों के सामने थोड़ा सा सामान रख सकते हैं, लेकिन इससे सड़क पर अतिक्रमण नहीं होना चाहिए। इस मीटिंग का मकसद यही था कि दुकानदारों को अतिक्रमण के नुकसान के बारे में बताया जाए और उन्हें इसके लिए जागरूक किया जाए। एसडीएम ने दुकानदारों को आश्वासन दिया कि त्योहार के मौके पर उन्हें परेशान नहीं किया जाएगा, लेकिन उन्हें अतिक्रमण से बचना होगा।

दुकानदारों के साथ बैठक

उन्नाव में बीघापुर तहसील में उपजिलाधिकारी रनवीर सिंह ने एनएच-31 राष्ट्रीय राजमार्ग पर अतिक्रमण कर रहे दुकानदारों के साथ बैठक की। इस बैठक का मुख्य उद्देश्य राजमार्ग पर अवैध अतिक्रमण को हटाना और दुकानदारों को इसके दुष्प्रभावों के प्रति जागरूक करना था। बैठक में उपजिलाधिकारी ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर किसी भी प्रकार का अतिक्रमण नहीं किया जाना चाहिए।उन्होंने कहा कि दुकानों की वजह से भीड़भाड़ बढ़ती है, जो सड़क पर दुर्घटनाओं का कारण बन सकती है। उन्होंने यह भी बताया कि हाल ही में तहसीलदार अर्शला नाज के नेतृत्व में अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई थी।

त्योहार में कार्रवाई न करने की अपील

दुकानदारों ने बैठक में अपनी समस्याएं रखते हुए मांग की धनतेरस, दीपावली और अन्य त्योहारों के दौरान उन पर किसी प्रकार की कार्रवाई न की जाए। इस पर उपजिलाधिकारी ने उन्होंने पाटन प्रधान कुलदीप चौधरी से आग्रह किया कि वे दो दिन के भीतर दुकानदारों के लिए सार्वजनिक भूमि उपलब्ध कराने की व्यवस्था करें। ताकि वे सुरक्षित रूप से अपनी दुकानें स्थापित कर सकें।

बैठक में जनसंवाद कार्यक्रम के तहत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई, जिसमें रुकी हुई पेंशन, राशन कार्ड और खुले में शौच जैसी समस्याएं शामिल थीं। उपजिलाधिकारी ने सभी उपस्थित दुकानदारों को इन मुद्दों के समाधान के लिए आवश्यक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। 

Tags:    

Similar News