Unnao: मंदिर के दान-पात्र का ताला तोड़कर चोरी, चोरी छिपाने को लगाया नया ताला

Unnao: सफीपुर क्षेत्र मे मां शंकरी देवी मंदिर में चोरी का मामला सामने आया है। चोरों ने मंदिर के दान-पात्र का ताला तोड़कर चोरी की। चोरों ने चोरी छिपाने के लिए नया ताला लगा दिया।

Report :  Shaban Malik
Update:2024-10-03 12:30 IST

उन्नाव में मंदिर के दान-पात्र का ताला तोड़कर चोरी (न्यूजट्रैक)

Unnao News: उत्तर प्रदेश के जिला उन्नाव के सफीपुर क्षेत्र मे मां शंकरी देवी मंदिर में चोरी का मामला सामने आया है। चोरों ने मंदिर के दान-पात्र का ताला तोड़कर चोरी की। चोरों ने चोरी छिपाने के लिए नया ताला लगा दिया। इस मामले में एसडीएम के आदेश पर दो नामजद समेत 4 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है। मंदिर के पुजारी और अधिकारियों ने चोरी की घटना की शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है और जल्द ही चोरों के गिरफ्तार करने की उम्मीद जतायी है। यह घटना मंदिर की सुरक्षा को लेकर सवाल उठाती है। प्रशासन को मंदिरों की सुरक्षा बढ़ाने के लिए कदम उठाने की आवश्यकता है।

बता दें कि उन्नाव जनपद के उन्नाव-हरदोई मार्ग स्थित सिद्धपीठ मां शंकरी देवी मंदिर में 28 सितंबर को हुई चोरी के मामले में पुलिस ने दो नामजद आरोपियों और चार अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। यह कार्रवाई उपजिला मजिस्ट्रेट (एसडीएम) के आदेश पर की गई, जिसमें मंदिर के दान पात्र से हजारों रुपये चोरी किए गए थे। मोहल्ला सराय सुजात अली के निवासी प्रमोद कुमार सैनी की शिकायत पर यह मामला दर्ज हुआ। प्रमोद कुमार ने बताया कि उनका परिवार वर्षों से इस मंदिर में पूजा करता आ रहा है, और दान-पात्र में श्रद्धालुओं द्वारा जमा की गई धनराशि की चोरी की गई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

पुलिस की जांच में खुलासा हुआ है कि ब्राह्मण टोला निवासी कमल किशोर दीक्षित और संदीप दीक्षित ने अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर मां शंकरी देवी मंदिर के दान पात्र का ताला तोड़कर चोरी को अंजाम दिया। चोरी को छिपाने के लिए उन्होंने नया ताला और दान-पात्र भी लगाकर लोगों को भ्रमित करने की कोशिश की। पुलिस टीम आरोपियों की तलाश में जुटी है और मामले की जांच के लिए विशेष टीम बनाई गई है। स्थानीय लोगों ने इस घटना पर आक्रोश जताते हुए प्रशासन से कड़ी कार्रवाई की मांग की है, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों और श्रद्धालुओं की आस्था बनी रहे।

Tags:    

Similar News