Unnao: खेत में अजगर देख ग्रामीणों में मचा हड़कंप, वन विभाग ने किया रेस्क्यू

Unnao: एक गांव में खेत में बासों के बीच 10 फुट लंबा अजगर देख कर ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। वन विभाग ने एक घंटे की मशक्कत के बाद अजगर का रेस्क्यू कर लिया।

Report :  Shaban Malik
Update:2024-09-30 12:40 IST

उन्नाव में खेत में अजगर देख ग्रामीणों में मचा हड़कंप (न्यूजट्रैक)

Unnao News: उत्तर प्रदेश के जनपद उन्नाव के एक गांव में खेत में बासों के बीच 10 फुट लंबा अजगर देख कर ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। वन विभाग ने एक घंटे की मशक्कत के बाद अजगर का रेस्क्यू कर लिया। खेत में बांस के बीच में लिपटे पड़े अजगर पर जब खेत पर काम कर रहे ग्रामीणों की नजर पड़ी तो पास में मौजूद कुछ लोगों ने तो पहले इस अजगर का वीडियो फ़ोन में कैद कर लिया और उसके बाद वन विभाग के अधिकारियों को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंची टीम ने अजगर को पकड़ कर ले गयी है।

बता दें कि जिला उन्नाव के सिकंदरपुर सरोसी ब्लॉक के ग्राम हाजीपुर में एक खेत में करीब 10 फुट लंबा अजगर निकलने से हड़कंप मच गया। ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद टीम ने अजगर को सफलतापूर्वक पकड़ लिया। इसके बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। दरअसल सुबह जब गांव के किसान खेतों में काम कर रहे थे, तो उनकी नजर अजगर पर पड़ी। विशाल अजगर को देखकर ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गई। वहां पर मौजूद लोग चिल्लाने लगे। ग्रामीणों ने तुरंत इस घटना की जानकारी वन विभाग को दी।

सूचना मिलने के बाद एक घंटे में वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। रेस्क्यू के दौरान वन विभाग की टीम ने कई उपकरणों का उपयोग किया। विशालकाय अजगर को पकड़ना आसान नहीं था, पर प्रशिक्षित अधिकारियों ने करीब एक घंटे के प्रयास के बाद अजगर को सफलतापूर्वक पकड़ लिया। वन विभाग ने इस अजगर को नवाबगंज के वन क्षेत्र में छोड़ने का निर्णय लिया है। वहीं ग्रामीणों को सलाह दी है कि वे इस प्रकार के वन्य जीवों के प्रति सतर्क रहें और यदि कोई अन्य वन्य जीव दिखे तो तुरंत उन्हें सूचित करें। साथ ही सावधान रहने के लिए कहा है।

Tags:    

Similar News