Unnao News: पुलिस मुठभेड़ में दो बदमाशों को लगी गोली, बैंक से पैसा निकालकर लौट रहे किसान से की थी लूट

Unnao News: दो शातिर बदमाशों के पैर में गोली लगी, एक बदमाश मौके से भाग निकला। पूछताछ में लूट की घटना को स्वीकार किया है।

Report :  Shaban Malik
Update:2024-09-28 09:12 IST

Unnao police encounter  (photo:social media )

Unnao News: अपराध की कमर तोड़नी है तो अपराधियों को लंगड़ा बना दो। उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले की पुलिस इसी विचार पर चल रही है और उन्नाव मे ऑपरेशन लंगड़ा जारी करके अपराधियों मे भय का माहौल बना रही है। उन्नाव मे अपराधियों को लंगड़ा बनाने मे सफलता हासिल कर ली है।

बीघापुर कोतवाली क्षेत्र में एक सप्ताह पहले बैंक से पैसे निकालकर किसान घर लौट रहा था। इसी दौरान रास्ते में बदमाशों ने नगदी छीन ली थी। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस में मुकदमा दर्ज किया था और मामले की जांच पड़ताल की थी। शनिवार की भोर पहर पुलिस गस्त के दौरान बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। जिसमें दो शातिर बदमाशों के पैर में गोली लगी, एक बदमाश मौके से भाग निकला। पूछताछ में लूट की घटना को स्वीकार किया है। पुलिस तीसरे साथी की तलाश में जुटी है घायल बदमाशों को उपचार के लिए सीएचसी बीघापुर में भर्ती कराया है। एएसपी ने घटनास्थल पर पहुँचकर जांच पड़ताल की है।

अज्ञात बदमाशों नगदी छीन ली

आपको बता दें कि बीघापुर थाना क्षेत्र के ग्राम बदरहा के रहने वाले राम प्रसाद पुत्र स्व. दुलारे बीते 20 सितंबर को इन्देमऊ में स्थित पंजाब नेशनल बैंक से चालीस हजार रुपये निकालकर अपने घर लौट रहे थे। बैंक से बाहर निकलते ही अज्ञात बदमाशों ने उनकी नगदी छीन ली थी। डर के चलते वह 23 सितंबर को थाने पहुंचे और उन्होंने तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया था। जिसके बाद से पुलिस घटना की जांच पड़ताल में जुटी थी। शनिवार की भोर पहर पुलिस गश्त कर रही थी। इसी दौरान बीघापुर रेलवे क्रॉसिंग के पास एक बाइक पर सवार तीन अज्ञात बदमाश को रोकने का प्रयास किया तो पुलिस टीम पर फायर कर दिया। जवाबी कार्यवाही में पुलिस ने भी बदमाशों पर फायर किया तो मुठभेड़ के दौरान दोनों के पैर मे गोली लग गई। एक शातिर बदमाश बाइक लेकर भागने मे सफल हो गया। इसके बाद पुलिस ने दोनों घायलों को बीघापुर स्थित शौसैया अस्पताल में भर्ती कराया।

घायल बदमाशों से घटना को लेकर ली जानकारी 

पूछताछ में अपना नाम चंद्रेकेश पुत्र सीताराम निवासी ग्राम तहगारी जमालपुर थाना मानिकपुर प्रतापगढ़, अमरेश पुत्र श्यामलाल निवासी ग्राम रधौली थाना मानिकपुर प्रतापगढ़ बताया। घटना की जानकारी होते ही अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी अखिलेश सिंह घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने जांच पड़ताल की है। इसके बाद अस्पताल पहुंचकर घायल बदमाशों से घटना को लेकर जानकारी हासिल की है।

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गश्त के दौरान पुलिस से मुठभेड़ हुई है। दो शातिर बदमाशों को पैर में गोली लगी है, जिनका उपचार चल रहा है तीसरे बदमाश की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया है।

Tags:    

Similar News