अखिलेश यादव का बीजेपी पर हमला, कहा- '2022 में चुनाव नहीं लोकतांत्रिक क्रांति होगी'

अखिलेश यादव ने बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि '2022 में यूपी में चुनाव नहीं लोकतांत्रिक क्रांति होगी'।

Written By :  Rahul Singh Rajpoot
Newstrack :  Network
Update: 2021-06-30 06:51 GMT

सपा प्रमुख अखिलेश यादव, फाइल, सोशल मीडिया

लखनऊ: समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने बीजेपी पर करारा हमला बोला है। उन्होंने मौजूदा सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि आज की सत्ता के विरुद्ध लोग एकजुट होकर प्रदेश में एक नयी राजनीति जन्म ले रही है। जो 2022 में उत्तर प्रदेश में चुनाव नहीं लोकतांत्रिक क्रांति होगी। बता दें समाजवादी पार्टी ने जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में धांधली का आरोप लगा रही है। यही नहीं सपा नेताओं का आरोप है कि उनके कई प्रत्याशियों को नामांकन करने से भी रोका गया।

सपा प्रमुख ने ट्वीटर पर लिखा, 'आज की विघटनकारी-रूढ़िवादी नकारात्मक राजनीति सत्ता के विरुद्ध एकजुट शोषित, उपेक्षित, उत्पीड़ित, अपमानित दलित, दमित, वंचित, ग़रीब, किसान, मज़दूर, महिला व युवाओं की 'नयी राजनीति' जन्म ले रही है. 2022 में उप्र में चुनाव नहीं लोकतांत्रिक क्रांति होगी'.

22 जिलों में निर्विरोध चुनाव

बता दें प्रदेश में अबतक 22 जिलों के पंचायत अध्यक्ष निर्विरोध निर्वाचित घोषित हो चुके हैं। इनमें 21 बीजेपी और एक इटावा से सपा का है। शेष 53 जिलों के लिए 3 जुलाई को मतदान और मतगणना होगी। जिन जिलों में निर्विरोध जिला पंचायत अध्यक्ष चुने गए हैं, उसमें सहारनपुर, बहराइच, चित्रकूट, आगरा, गौतमबुद्धनगर, मेरठ, गाजियाबाद, बुलंदशहर, अमरोहा, मुरादाबाद, ललितपुर, झांसी, बांदा, श्रावस्ती, बलरामपुर, गोंडा, गोरखपुर, मऊ, वाराणसी, पीलीभीत, शाहजहांपुर और इटावा  शामिल है। बाकी के 53 जिलों में तीन जुलाई को सुबह 11 बजे से तीन बजे कर मतदान होगा। तीन बजे के बाद मतगणना होगी।

विधानसभा चुनाव का सेमीफाइनल

यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सेमीफाइनल के तौर पर देखे जा रहे त्रिस्तरीय चुनावों के बाद बीजेपी ने चुनाव परिणाम के बाद अपना सारा फोकस जिला पंचायत अध्यक्षों और ब्लॉक प्रमुख की सीटों पर लगा दिया। गोरखपुर और वाराणसी में भी बीजेपी समर्थित उम्मीदवारों की निर्विरोध जीत के बाद अब मथुरा और अयोध्या जैसी जगहों पर बीजेपी की साख दांव पर लगी है। हिंदू धार्मिक स्थलों की वजह से यह संघ परिवार के लिए भी सामाजिक-राजनीतिक तौर पर महत्वपूर्ण है। वोटिंग और चुनाव परिणामों की घोषणा 3 जुलाई को की जाएगी।

Tags:    

Similar News