UP में ताबड़तोड़ एनकाउंटर, एक लाख का इनामी बदमाश ढेर, लूटता था सोना-चांदी

बाराबंकी जनपद के थाना सतरिख इलाके में आज यूपी एसटीएफ की टीम के साथ हुई मुठभेड़ में एक लाख का इनामी बदमाश टिंकू कपाला ढेर कर दिया गया।

Update: 2020-07-25 03:49 GMT

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अपराधियों पर नकेल कसने के लिए पुलिस को एनकाउंटर की खुली छूट दे दी है और इसकी बानगी देखने को मिली आज बाराबंकी में, जहाँ एक ऐसे अपराधी को मुठभेड़ में ढेर कर दिया जिस पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित था। पुलिस के मुताबिक इस पर हत्या और लूट के 27 मुकदमें पंजीकृत थे और 2019 में कृष्णा नगर लखनऊ में आरके ज्वैलर्स के यहाँ बड़ी लूट के दौरान हुई हत्या का यह मुख्य आरोपी था।

ये भी पढ़ें: राम मंदिर भूमि पूजन से पहले तैयारियों का जायजा लेने अयोध्या जाएंगे सीएम योगी

लखनऊ से ही एसटीएफ की टीम कर रही थी पीछा

बाराबंकी जनपद के थाना सतरिख इलाके में आज यूपी एसटीएफ की टीम के साथ हुई मुठभेड़ में एक लाख का इनामी बदमाश टिंकू कपाला ढेर कर दिया गया। एसटीएफ की टीम इस शातिर अपराधी का लखनऊ से ही पीछा कर रही थी जिसकी भनक इसे लग गयी और सतरिख थाना इलाके के मुख्य मार्ग पर इनकी मुठभेड़ हो गयी और यह पुलिस की गोली का शिकार बन गया। टिंकू कपाला के साथ मोटरसाइकिल से एक बदमाश और था जो भागने में कामयाब रहा। बाराबंकी के पाँच थानों की पुलिस एसटीएफ के साथ उसे भी ढूंढने में जुट गयी है।

पुलिस अधीक्षक ने कही ये बात

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अरविन्द चतुर्वेदी ने बताया कि एसटीएफ की टीम से सूचना मिली थी कि एक लाख इनामी बदमाश टिंकू कपाला सतरिख थाना इलाके में मुठभेड़ के दौरान घायल हो गया है। सूचना पर बाराबंकी पुलिस के साथ मैं भी पहुँचा और अपराधी को अस्पताल लाया गया। जहाँ डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

[video data-width="640" data-height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/07/BARABANKI-MUTHBHED-7.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें: दिल्ली के लोधी स्टेट की एक कोठी में हुई फायरिंग, तमाम सीनियर पुलिस अधिकारी मौके पर

इस अपराधी पर हत्या और लूट के 27 मुकदमें दर्ज थे और इसकी आपराधिक गतिविधियां कई राज्यों में थी । 2019 में लखनऊ के कृष्णा नगर में आरके ज्वैलर्स के यहाँ हुई बड़ी लूट और हत्या का मुख्य आरोपी था। यह मूलतः लखनऊ के चौक इलाके का रहने वाला है और यह एक मोटरसाइकिल से अपने एक साथी के साथ यहाँ आया था। मौके से इसका साथी फरार हो गया है और उसे पकड़ने के लिए जनपद के 5 थानों की पुलिस को एसटीएफ के साथ लगाया गया है आशा है जल्द ही उसकी भी गिरफ्तारी सम्भव हो जाएगी।

लूटता था सोना-चांदी

बता दें कि मुठभेड़ में मारा गया ये शातिर अपराधी सिर्फ सोने-चांदी की दुकानों पर ही लूटपाट करता था। गहनों के लूट के मामले में इसपर कई मुकदमें दर्ज थे।

रिपोर्ट: सरफ़राज़ वारसी

ये भी पढ़ें: लहरिया ट्रेंड: बिना इसके फीका है सावन, तो इस फेस्टिव सीजन जरूर करें ट्राई

Tags:    

Similar News