बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के रास्ते धर्मनगरी आज आएंगे मुख्य सचिव

आगामी 16 जुलाई को जालौन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का लोकार्पण करने पहुंच रहे है। इसको देखते हुए प्रदेश सरकार की ओर से तैयारियां चल रही है।

Update: 2022-07-06 15:24 GMT

UP Chief Secretary Durga Shankar Mishra (Image credit: Newstrack)

Chitrakoot: मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र गुरुवार को बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के रास्ते कार से धर्मनगरी चित्रकूट आएंगे। वह बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के लोकार्पण को लेकर निरीक्षण करते पहुंचेंगे। दोपहर बाद वह अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में धर्मनगरी के विकास कार्यों की समीक्षा कर सकेंगे। इसके साथ ही विकास कार्यों का वह स्थलीय निरीक्षण भी कर सकते है। देवांगना हवाई पट्टी के भी निरीक्षण की संभावना है। जिला प्रशासन ने मुख्य सचिव के आगमन को देखते हुए तैयारियां तेज कर दी है।

आगामी 16 जुलाई को जालौन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का लोकार्पण करने पहुंच रहे है। इसको देखते हुए प्रदेश सरकार की ओर से तैयारियां चल रही है। तैयारियों का जायजा लेने के लिए आए दिन शासन स्तर से उच्चाधिकारियों का भ्रमण चल रहा है। बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के कार्यों का जायजा लेने के लिए गुरुवार को प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र इटावा से एक्सप्रेस वे के जरिए धर्मनगरी चित्रकूट तक आ रहे है। वह रास्ते में एक्सप्रेस वे का जगह-जगह रुककर निरीक्षण करेंगे।

धर्मनगरी चित्रकूट के भरतकूप के पास गोड़ा गांव के समीप से एक्सप्रेस वे का जीरो प्वाइंट है। यहां पर प्रतीक्षालय से लेकर प्रस्तावित सभी यात्री सुविधाओं का जायजा लेंगे। इसके बाद मुख्यालय आकर कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों के साथ वह धर्मनगरी में संचालित विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। अधिकारी विकास कार्यों के आंकड़े दुरुस्त करने में बुधवार को जुटे रहे। उनके कुछ विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करने की संभावना भी है।

इसको देखते हुए प्रशासन की ओर से देवांगना हवाई पट्टी में खासकर तैयारियां की जा रही है। अभी एक दिन पहले वन महोत्सव का शुभारंभ करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने जल्द ही इस हवाई पट्टी को चालू करने की बात कही थी। मुख्य सचिव भगवान कामदनाथ दरबार में दर्शन करने भी जा सकते है। जिसको लेकर प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी है। एडीएम कुंवर बहादुर सिंह ने बताया कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के रास्ते कार से मुख्य सचिव गुरुवार को आ रहे है। एक्सप्रेस वे के निरीक्षण के साथ कलेक्ट्रेट में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक करेंगे।

मुख्य सचिव के साथ डीजीपी भी आएंगे

गुरुवार को मुख्य सचिव के साथ प्रदेश के डीजीपी देवेन्द्र सिंह चौहान भी धर्मनगरी आएंगे। प्रदेश सरकार के दोनों शीर्ष अधिकारी बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के रास्ते कार से आ रहे है। कलेक्ट्रेट सभागार में विकास कार्यों के साथ ही कानून व्यवस्था की भी समीक्षा होगी। आगामी आने वाले त्योहारों के दौरान धर्मनगरी चित्रकूट में आपसी सौहार्द कायम रखते हुए सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने पर निर्देश देंगे।

Tags:    

Similar News