UP News: सीएम योगी ने कोरोना को लेकर की टीम 9 के साथ समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिये ये सख्त निर्देश

UP News: यूपी सरकार की चिंता एक बार फिर से कोरोना ने बढ़ा दी है। जिसके चलते सीएम योगी आदित्यनाथ आज सुबह टीम 9 के साथ बैठक की ओर अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए है।

Report :  Prashant Dixit
Update: 2023-01-02 08:00 GMT

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (सोशल मीडिया)

UP News: यूपी सरकार की चिंता एक बार फिर से कोरोना ने बढ़ा दी है। जिसके चलते सीएम योगी आदित्यनाथ आज सुबह टीम 9 के साथ बैठक की। यह मीटिंग सुबह 10:30 बजे लोक भवन में शुरू हुई। जिस बैठक में उच्च अधिकारियों से सीएम ने कोविड से बचाव को लेकर चर्चा की। इस दौरान सीएम योगी ने अफसरों को कोविड नियमों का सख्ती से पालन करवाने और अस्पतालों में बेड और दवा की व्यवस्था के निर्देश दिए हैं।

आपको बता दें, सीएम योगी ने अभी कुछ दिन पहले भी टीम 9 के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक कर प्रदेश में स्वास्थ सेवाओं को बेहतर बनाने के निर्देश दिए थे। आज लोक भवन में सीएम योगी ने इसकी समीक्षा को लेकर बैठक की ओर अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए। कोरोना के नए वैरिएंट के खतरे को देखते हुए यूपी योगी बेहद गंभीर नजर आ रही है। इस दौरान सीएम ने अफसरों को कोविड अस्पतालों में बेड और दवा की व्यापक व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।

सीएम योगी ने कहा सभी जिलों में आईसीयू फिर से क्रियाशील किए जाए, सभी हास्पिटलों में दवाओं, विशेषज्ञों, टेक्नीशियन की कमी न रहे। उन्होंने आगे कहा, प्रदेश में सुरक्षित माहौल के बीच लोगों ने नववर्ष मनाया, लोगों ने सपरिवार क्रिसमस, नववर्ष का आनंद लिया। सीएम योगी ने प्रीकॉशन डोज लगाने में तेजी बनाए रखने के निर्देश देते हुए कहा यूपी में कोविड के 11 लाख से अधिक डोज उपलब्ध है। कोविड काल के दौरान सेवा देने वाले सभी अस्थायी कार्मिकों का ध्यान रखें। 

इसके साथ ही अस्थायी कार्मिकों को भविष्य की नियुक्तियों में वरीयता भी दी जाए। सीएम योगी ने बाराबंकी की तर्ज पर सभी जिलों में निवेशक सम्मेलन के भी निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा, कि बाराबंकी की तर्ज पर सभी जिलों में निवेशक सम्मेलन आयोजित हों। हर जरूरतमंद को रैन बसेरे की व्यवस्था की जाए। यूपी में धान खरीद सुचारु रूप से चलती रहे और धान खरीद में किसानों को समय से भुगतान हो। इसके साथ ही गन्ना किसानों को भी किसीभी तरह की दिक्कत का समाना न करना हो इसके भी अधिकारियों को निर्देश दिए है।

Tags:    

Similar News