कांग्रेसियों ने आयरन लेडी और आयरन मैन के योगदान को बताया अविस्मरणीय

कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और लौहपुरुष सरदार बल्लभभाई पटेल के चित्र पर माल्यार्पण और पुष्पांजलि अर्पित कर नेताद्वय को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

Update: 2020-10-31 15:18 GMT
इस मौके पर उपस्थित कांग्रेसजनों से अजय कुमार लल्लू ने कहा कि राष्ट्र भावविभोर होकर भारत रत्न इंदिरा गांधी को शत शत नमन कर रहा है

लखनऊ: कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय में शनिवार को एक साथ आयरन लेडी इंदिरा गांधी और लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल का स्मरण किया गया। कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के बलिदान दिवस और लौहपुरुष सरदार बल्लभभाई पटेल की जयंती मौके पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि देश के नव निर्माण में दोनों नेताओं का योगदान अविस्मरणीय है। कृतज्ञ राष्ट्र अपने इन नेताओं को सदैव श्रद्धा से याद करता रहेगा।

कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और लौहपुरुष सरदार बल्लभभाई पटेल के चित्र पर माल्यार्पण और पुष्पांजलि अर्पित कर नेताद्वय को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस मौके पर उपस्थित कांग्रेसजनों से उन्होंने कहा कि राष्ट्र भावविभोर होकर भारतरत्न इंदिरा गांधी को शत शत नमन कर रहा है। राष्ट्र की एकता और अखंडता के लिए उन्होंने बलिदान की सर्वोच्च मिसाल पेश की थी। श्वेत क्रांति, हरित क्रांति, बैंकों के राष्ट्रीयकरण, 20 सूत्री कार्यक्रम की निर्मात्री और भारत को परमाणु संपन्न राष्ट्र बनाने वाली स्वर्गीय श्रीमती इंदिरा गांधी को बड़े कृतघ्न भाव से राष्ट्र नमन कर रहा है और हमेशा याद करेगा। युगो युगो तक उनके काम हमारे बीच में प्रेरणा के रूप में मौजूद रहेंगे।



ये भी पढ़ें...अखिलेश का ऐलान, सरकार बनने पर महापुरुषों की छुट्टियां होंगी बहाल

राष्ट्र की एकता और अखंडता के सूत्रधार रहे लौह पुरुष पूर्व प्रधानमंत्री और गृहमंत्री पटेल

उन्होंनें कहा कि लौह पुरुष पूर्व प्रधानमंत्री और गृहमंत्री सरदार बल्लभ भाई पटेल को राष्ट्र की एकता और अखंडता के सूत्रधार रहे हैं। सरदार पटेल ने आजाद भारत के एकीकरण व रियासतों का विलय कराकर भारत राष्ट्र बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा की थी। वह सरकार के फैसलों को योजनाबद्ध तरीके से लागू कराने के लिए जाने जाते थे।

ये भी पढ़ें...बनारस की बदलती तस्वीर देखने पहुंचे CM योगी, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

उन्होंने आगे कहा कि किसानों मजदूरों आम आदमियों के लिए उनके द्वारा किया गया काम तथा तथा भारत को एक सूत्र में बांधने और एक मजबूत भारत बनाने में उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता कृतज्ञ राष्ट्र ऐसे महामानव को प्रेरणा के रूप में हमेशा हमेशा याद रखेगा। प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने जी.पी.ओ. स्थित पटेल प्रतिमा पर माल्यार्पण और पुष्पांजलि अर्पित कर लौह पुरूष को याद किया।

ये भी पढ़ें...इस सीएम ने कहा-भगवान भी आ जाएं तो हर नागरिक को सरकारी नौकरी नहीं दे सकते

रिपोर्ट: अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Tags:    

Similar News