Cooperative Elections: 39 जिलों में भाजपा का दबदबा, निर्विरोध चुने गए अध्यक्ष व उपाध्यक्ष

Cooperative Elections: सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर ने निर्विरोध चुने गए सभी अध्यक्षों व उपाध्यक्षों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। सहकारिता मंत्री ने कहा कि यह सफलता सीए योगी आदित्यनाथ के सफल नेतृत्व व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी की कुशल रणनीति का परिणाम है।

Update: 2023-06-23 17:07 GMT
Cooperative Elections (Photo-Social Media)

Cooperative Elections: उत्तर प्रदेश सहकारिता चुनाव संपन्न हो गया है। निकाय चुनाव के बाद भाजपा नें इस चुनाव में भड़ी जीत दर्ज की है। इस बार भाजपा समाजवादी पार्टी का बर्चश्व खत्म करने में कामयाब रही। यहां तक की सपा के गढ़ एटा और मैनपुरी में भी भाजपा ने सेंध लगा लिया है। राजधानी लखनऊ समेत 39 जिलों में जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के पद पर भाजपा प्रत्याशी निर्विरोध चुन लिए गए हैं।

सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर ने निर्विरोध चुने गए सभी अध्यक्षों व उपाध्यक्षों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। सहकारिता मंत्री ने कहा कि यह सफलता सीए योगी आदित्यनाथ के सफल नेतृत्व व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी की कुशल रणनीति का परिणाम है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय सहकारिता मंत्री अमित शाह के पथप्रदर्शन में सहकारिता विभाग का तेजी से विकास हो रहा है। ये सहकारिता का स्वर्णिम काल है। आज सभी प्राथमिक कृषि ऋण समितियों (पैक्स) कंप्यूटरीकृत कर उन्हे मल्टी सर्विस सेंटर के रूप में विकसित किया जा रहा है। पैक्स में पांच लाख नए सदस्य बनाए जाने की योजना बन रही है। सरकार द्वारा तमाम योजनाएं चलाकर पैक्स समितियों को और मजबूत बनाया जाएगा। नई समितियों का गठन भी किया जाएगा।

मंत्री नें बताया कि ग्राम विकास बैंक लिमिटेड ने इस फाइनेंशियल ईयर में 98.50 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ अर्जित किया है। बीजेपी नें पहले ही 14 सदस्यीय निदेशक मंडल पर अधिकार कर लिया था। अब अध्यक्ष और उपाध्य के पद पर भी उम्मीदवार निर्विरोध चुन लिए गए।

सीएम योगी ने दी शुभकामनाएं

उत्तर प्रदेश सहकारी चुनाव में मिली सफलता पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी जिला सहकारी बैंक के सभापति एवं उपसभापति पद हेतु वर्ष 2023 के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड विजय पर सभी प्रत्याशियों को हार्दिक बधाई! यह विराट विजय प्रधानमंत्री जी की विकासपरक एवं सर्वसमावेशी नीतियों के प्रति जन-विश्वास का प्रमाण है। सभी नवनिर्वाचित सभापति-उपसभापति गण को उज्ज्वल कार्यकाल हेतु शुभकामनाएं!

Tags:    

Similar News