UP Election 2022: कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने साधा बीजेपी पर निशाना, यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को लेकर बोला हमला

UP Election 2022: राजधानी लखनऊ स्थित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने प्रेस वार्ता की।

Written By :  Rajat Verma
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-02-28 08:54 GMT

कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा

UP Election 2022: सोमवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने प्रेस वार्ता की। इस दौरान पवन खेड़ा ने मीडिया से मुखातिब होते हुए भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला। यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों से लेकर पेट्रोल-डीजल के दामों और उत्तर प्रदेश में आवारा पशुओं की समस्या पर अपनी बात रखी।

प्रेस वार्ता के दौरान मीडिया से अपनी बातचीत में भाजपा की केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए पवन खेड़ा ने कहा कि जारी विधानसभा चुनावों के बाद जनता महंगाई की मार झेलने के लिए तैयार हो जाए क्योंकि चुनाव के तुरंत बाद निश्चित रूप से देश में पेट्रोल-डीज़ल के दामों में भारी वृद्धि होने जा रही है, जिसके बाद पूरे भारत देश में महंगाई अपने चरम पर पहुंचने वाली है।

यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों का उठाया मुद्दा


पवन खेड़ा ने अपने वक्तव्य के दौरान जारी रूस-यूक्रेन युद्ध के मध्य यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों के विषय में बात करते हुए कहा कि-"यूक्रेन में भारत के बच्चों को मारा जा रहा है, बच्चे वीडियो के ज़रिये देश से मदद माँग रहे हैं लेकिन इस दौरान हमारे देश के प्रधानमंत्री को चुनावी रैली से फ़ुरसत नहीं मिल रही है।"

इसी के साथ आगे बोलते हुए पवन खेड़ा ने कहा कि केंद्र सरकार चंद मुट्ठी भर बच्चों को देश वापस लाकर पीठ थपथपा रही है लेकिन अभी भी भारी संख्या में छात्र यूक्रेन में फंसे हुए हैं।


आवारा पशुओं के मुद्दे पर की बात

पवन खेड़ा ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि-"योगी जी को बीते पाँच साल तक छुट्टा पशुओं की चिंता नहीं हुई तथा बीते पाँच साल से किसान चीखता चिल्लाता रहा कि फसलों का नुक़सान हो रहा है।

इस दौरान योगी जी ने किसानों के प्रति कोई ध्यान नहीं दिया और अब वह कह रहे हैं की आवारा पशुओं के लिए क़ानून लाएँगे। योगी जी से सिर्फ़ इतना ही कहना है की बड़ी देर कर दी हुज़ूर आते आते।"

Tags:    

Similar News