UP Election 2022: 10 मार्च को कौन आ रहा? देखिये- बीजेपी, सपा, बसपा, कांग्रेस का क्या है नया नारा

UP Election 2022: बीजेपी जहां पीएम मोदी और योगी का पोस्टर जारी की है तो ही समाजवादी पार्टी ने अखिलेश यादव, बहुजन समाज पार्टी ने अपनी नेता मायावती के साथ सतीश चंद्र मिश्रा का फोटो लगाया है।

Written By :  Rahul Singh Rajpoot
Published By :  Monika
Update: 2022-01-09 08:16 GMT

चुनाव प्रचार (फोटो : सोशल मीडिया )

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश चुनाव (UP Election 2022) के लिए प्रमुख चार सियासी पार्टियों ने अपने-अपने पोस्टर जारी कर चुनाव प्रचार (chunav prachar) तेज कर दिया है। बीजेपी (BJP), समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) , बहुजन समाज पार्टी (BSP)और कांग्रेस (Congress) ने अपने नेताओं के साथ खास कैप्सन  (special caption) देकर इस पोस्टर (poster) को जारी किया है। बीजेपी जहां पीएम मोदी और योगी का पोस्टर जारी की है तो ही समाजवादी पार्टी ने अखिलेश यादव बहुजन समाज पार्टी ने अपनी नेता मायावती के साथ सतीश चंद्र मिश्रा का फोटो लगाया है। जबकि कांग्रेस पार्टी प्रियंका गांधी के पोस्टर के साथ मैदान में उतर चुकी है।

बीजेपी (फोटो : सोशल मीडिया )

बीजेपी (BJP)

बीजेपी ने आज जो पोस्टर जारी किया है उसमें 'मोदी हैं तो मुमकिन है' और 'योगी हैं तो यकीन है' कैप्शन दिया है। इसके साथ ही बीजेपी ने एक और पोस्टर जारी किया है। जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भारी जनसमूह के बीच हाथ उठाते दिखाकर उसमें लिखा गया है 'राज तिलक की करो तैयारी 10 मार्च को फिर आ रहे भगवाधारी'।

इस दोनों पोस्टर से साफ है कि पीएम मोदी और सीएम योगी के चेहरे पर पूरा चुनाव लड़ा जाएगा और बीजेपी नेताओं को भरोसा है कि उनकी एक बार फिर से सरकार बनेगी

समाजवादी पार्टी (फोटो : सोशल मीडिया )

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party)

वहीं समाजवादी पार्टी ने लाल रंग को एक बार फिर से कोर्ट करते हुए अपना पोस्टर अखिलेश यादव के साथ जारी किया है जिसमें कैप्शन दिया गया है चल पड़ी है लाल आंधी आ रहे हैं समाजवादी इस पोस्टर में अखिलेश यादव की रथयात्रा वाली तस्वीर को लगाया गया है जो भारी भीड़ के बीच मुट्ठी बांधे खड़े दिखाई दे रहे हैं। एक अन्य पोस्टर में सपा ने लिखा है 10 मार्च को भाजपा साफ। समाजवादी पार्टी ने इस चुनाव में 300 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा किया है और उन्हें ही यही वजह है कि वह कह रहे हैं 10 तारीख को भाजपा साफ।

बसपा (फोटो : सोशल मीडिया )

बसपा (BSP)

वहीं बहुजन समाज पार्टी ने अपने पोस्टर में लिखा है। '10 मार्च सब साफ बहन जी है यूपी की शान', इस पोस्टर में मायावती के साथ सतीश चंद्र मिश्रा खड़े दिखाई दे रहे हैं और वह जनता का अभिवादन स्वीकार कर रहे हैं। मायावती ने आज फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि वह इस बार सरकार बनाएंगी।

कांग्रेस (फोटो : सोशल मीडिया )

कांग्रेस (Congress)

कांग्रेस ने अपने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ वाले पोस्टर के साथ ही प्रियंका गांधी का फोटो लगाई है और लिखा है '10 मार्च आ रही है कांग्रेस' कांग्रेस को भी इस चुनाव से बड़ी उम्मीद है और उन्हें प्रियंका के नेतृत्व में जीत की आशा जगी है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Tags:    

Similar News