UP Election 2022: सपा ने की यूपी के बड़े नौकरशाहों को हटाने की मांग, EC को लिखा पत्र

UP Election 2022: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेश चौधरी की ओर से आयोग को एक पत्र लिखा गया है। जिसमें उत्तर प्रदेश के बड़े नौकरशाहों को हटाने की मांग की गई है।

Published By :  Shreya
Update:2022-01-09 15:32 IST

अखिलेश यादव (फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक) 

UP Election 2022: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने चुनाव की तरीख (UP Election 2022 Date) की घोषणा से पहले ही यूपी के बड़े अफसरों को हटाने के लिए चुनाव आयोग से मांग (Chunav Ayog Se Mang) करने की बात कही थी। अब चुनाव का ऐलान (Chuna Ka Elan) हो गया है, तो समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेश चौधरी (Rajesh Choudhar) की ओर से आयोग को एक पत्र लिखा गया है। जिसमें उत्तर प्रदेश के बड़े नौकरशाहों को हटाने की मांग की गई है। 

इसमें अपर मुख्य सचिव, गृह, अवनीश अवस्थी, अपर मुख्य सचिव, सूचना, नवनीत सहगल, एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार, एडीजी अमिताभ यस तुरंत उनके पद से हटाने की मांग की है। सपा ने आरोप लगाया कि यह सभी अधिकारी सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कार्यकर्ता के रूप में कार्य कर रहे हैं। ऐसे में इनके रहते हुए निष्पक्ष चुनाव होना मुश्किल होगा। इसलिए इन्हें इनके पद से तुरंत हटाया जाए। जिससे निष्पक्ष चुनाव हो सके। 

अखिलेश यादव लगाते रहे हैं यह आरोप 

बता दें सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) समेत उनके पार्टी के तमाम नेता यूपी के बड़े अफसरों (UP Ke Bade Officers) पर यह आरोप लगाते रहे हैं कि पंचायत चुनाव (Panchayat Chunav) के दौरान प्रदेश वासियों ने देखा है कि कैसे पुलिस और प्रशासन मिलकर चुनाव लड़ा था। ऐसे में इन अधिकारियों के इशारे पर चुनाव प्रभावित हो सकता है, इसीलिए वह उन्हें हटाने की मांग कर दी है।

अखिलेश यादव इसके साथ ही चुनाव आयोग के डिजिटल प्रचार पर भी सवाल खड़े किए थे। उन्होंने कहा था भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पास बहुत सारे संसाधन हैं, उनसे मुकाबला करने के लिए समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) जैसी छोटी क्षेत्रीय पार्टियां के पास प्रयाप्त संसाधन नहीं है। इसलिए चुनाव आयोग (Election Commission) ऐसे छोटे दलों की मदद करें उनके लिए कुछ खास प्लान तैयार करें जिससे वह भी जनता तक अपनी बात पहुंचा सकें। 

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News