हटाए जाएंगे ये धार्मिक स्थल: बड़ा आदेश जारी, सभी जिलाधिकारियों को मिले इतने दिन

योगी सरकार ने ऐसे सभी धार्मिक स्थलों को हटाने के निर्देश दिए हैं जो सड़क किनारे बने हुए हैं। इस बाबत गुरूवार को यूपी गृह विभाग ने सभी मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं।

Update: 2021-03-11 15:14 GMT

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सड़क किनारे बने सभी धार्मिक स्थलों को लेकर बड़ा आदेश जारी हुआ है। योगी सरकार ने ऐसे सभी धार्मिक स्थलों को हटाने के निर्देश दिए हैं जो सड़क किनारे बने हुए हैं। इस बाबत गुरूवार को यूपी गृह विभाग ने सभी मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं। बता दें कि ये आदेश ऐसे मौके पर आया है, जब आज महाशिवरात्रि का पावन पर्व था और प्रदेश के हर छोटे बड़े मंदिरों में भक्तों का जनसैलाब देखने को मिला।

सड़क के किनारे बने सभी धार्मिक स्थलों को हटाने के निर्देश

दरअसल, प्रदेश में धार्मिक स्थलों के नाम पर सड़कों पर अतिक्रमण को लेकर सरकार सख्त है। राज्य में कई ऐसे मंदिर है, जो सड़क किनारे हैं, ऐसे में उनके आसपास दुकाने और अवैध पार्किंग समेत अतिक्रमण देखने को मिल जाता है। यह अतिक्रमण न केवल सड़कों पर आवागमन को बाधित करता है, बल्कि लोगों को काफी परेशानी में डाल देता है।

ये भी पढ़ेँ- CM योगी की शिवपूजा: महाशिवरात्रि पर पहुंचे गोरखपुर, मंदिर में किया जलाभिषेक

अतिक्रमण को लेकर प्रदेश गृह विभाग ने सभी DM को भेजा पत्र

इसी कड़ी में अब सरकार के निर्देश पर उत्तर प्रदेश गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने सभी मंडलायुक्तों और जिलों के डीएम को पत्र लिख कर निर्देश जारी किये हैं कि सड़क किनारे बसे धार्मिक स्थलों को चिन्हित कर उन्हें वहां से हटाने को कहा गया है। ताकि अतिक्रमण को हटाया जा सके।

जिलाधिकारियों से 14 मार्च तक मांगी गई रिपोर्ट

इतना ही नहीं इस मामले में यूपी गृह विभाग ने समय भी दिया है। सभी जिलाधिकारियों से 14 मार्च तक सड़कों पर बसे धार्मिक स्थलों के अतिक्रमण से संबंधित रिपोर्ट तलब की गयी है। जिलाधिकारियों को ये बताना होगा कि गृह विभाग के आदेश के बाद कितने सार्वजनिक स्थलों को धार्मिक अतिक्रमण से खाली करवाया गया है।

Tags:    

Similar News