UP Investor Summit 2023: PM मोदी कल करेंगे निवेश के महाकुंभ का उद्घाटन, भारी इंवेस्टमेंट आने की उम्मीद

Up Investor Summit 2023: ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट 2023 को यादगार बनाने के लिए बीती देर रात सीएम योगी ने खुद तैयारियों का जायजा लिया। देश-विदेश से आने वाले मेहमानो को यहां बेहतरीन अनुभव मिले, इसके लिए सीएम ने अधिकारियों को जरूरी दिशानिर्देश दिए गए।

Update:2023-02-09 17:45 IST

Up Investor Summit 2023

Up Investor Summit 2023: योगी सरकार की महत्वाकांक्षी प्रोग्राम यूपी इंवेस्टर समिट में कई देशों से हजारों मेहमानों के आने की उम्मीद है। इस समिट से प्रदेश में उद्योग धंधों का विकास होगा और भारी निवेश आने के साथ रोजगार बढ़ेगा। शहर में मेहमानों की सुख-सुविधाओं और व्यवस्थाओं को लेकर अभूतपूर्व इंतजाम किए गए हैं। मेहमानों को यहां बेहतरीन एक्सपीरियेंस मिले, इसके लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी जा रही है।

शुक्रवार को सुबह 10 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ आएंगे और वो समिट का उद्घाटन करेंगे। कार्यक्रम स्थल करीब 25 हज़ार वर्ग मीटर क्षेत्र में बनाया गया है। यह तीन दिन यानी 12 फरवरी तक चलेगा। समिट में ग्लोबल ट्रेड शो, स्टार्टअप इनोवेशन समिट, एमएसएमई के लिए वेंडर डेवलपमेंट प्रोग्राम, अंतरराष्ट्रीय बायर सेलर मीट, एक जिला एक उत्पाद शोकेस और महिला उद्यमियों के लिए विशेष पवेलियन आकर्षण का केंद्र रहेंगे। पांच पंडालों में तकनीक सत्र का आयोजन किया जाएगा। ग्लोबल ट्रेड शो तीन बड़े हॉल में लगेगा।

बड़े अफसर करेंगे मेहमानो का स्वागत, रिवर फ्रंट घुमाएंगे

एयरपोर्ट के अलावा रेलवे स्टेशनों पर मेहमानों के स्वागत के लिए अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। एयरपोर्ट के बाहर लक्ष्मण जी की प्रतिमा लगाकर लखनपुरी का अहसास दिलाया गया है। इसके अलावा समिट में आने वाले मेहमानों के लिए गोल्फ कार्ट की व्यवस्था की गई है, जिससे उन्हें परिसर में पैदल न घूमना पड़े। इसके अलावा समिट में आने वाले मेहमानों को गोमती रिवर फ्रंट के एक हिस्से की सैर भी कराई जाएगी। यहां मेहमानों को सैर कराने के लिए नाव भी चलाई जाएगी। रिवर फ्रंट को बेहतरीन तरीके से सजाया गया है। कार्यक्रम से संबंधित शहर के हिस्सों के आसपास रंग-रोगन और बेहतरीन सजावट का काम पूरा हो चुका है ।

मेडिकल, पार्किंग, सुरक्षा सब चाक-चौबंद

समिट के लिए करीब 200 डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ की ड्यूटी लगाई गई है। देश-विदेश से आने वाले मेहमानों का ख्याल रखने के लिए कार्यक्रम स्थल पर मेडिकल टीम को तैनात कर दिया गया है। इसके अलावा वाहनों के लिए बनाई गई पार्किंग में 20 हजार से ज्यादा वाहन खड़े हो सकेंगे। अपने वाहन से आने वाले निवेशकों को आयोजन स्थल पर ही पार्किंग की सुविधा मिलेगी। वीआईपी मेहमानों के अलग रिजर्व पार्किंग बनाई गई है। ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए यातायात पुलिस कमिश्नरेट ने कई मार्गों पर डायवर्जन लागू किया है। पुलिस हाई अलर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था संभाल रही है।

 

Tags:    

Similar News