UP इन्वेस्टर्स समिट:बुंदेलखंड में सेनेटरी पैड्स,कारों की रीसाइक्लिंग,सब कुछ आसान

यूपी इन्वेस्टर्स समिट के दूसरे दिन गुरूवार को यूपी डायस्पोरा के सत्र में यूपी प्रदेश डेवलपमेंट फोरम के महासचिव पंकज जायसवाल ने बताया कि चार साल पहले अन्य राज्यों में रह रहे यूपी मूल के लोगों को अपने मूल प्रदेश में निवेश करने और उसके भले के लिए काम करने

Update:2018-02-22 19:27 IST
UP इन्वेस्टर्स समिट:बुंदेलखंड में सेनेटरी पैड्स,कारों की रीसाइक्लिंग,सब कुछ आसान

लखनऊ:यूपी इन्वेस्टर्स समिट के दूसरे दिन गुरूवार को यूपी डायस्पोरा के सत्र में यूपी प्रदेश डेवलपमेंट फोरम के महासचिव पंकज जायसवाल ने बताया कि चार साल पहले अन्य राज्यों में रह रहे यूपी मूल के लोगों को अपने मूल प्रदेश में निवेश करने और उसके भले के लिए काम करने हेतु प्रेरित करने के लिए किया गया था। पिछले दो माह में इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों के सिलसिले में यूपी सरकार द्वारा किए गए रोड शो के दौरान भी यूपीडीएफ ने उत्तर भारतीय उद्यमियों को सरकार से जोड़ने में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

यह भी पढ़ें .....लखनऊ: यूपी इन्वेस्टर्स समिट में पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, अरुण जेटली भी मौजूद

मुंबई से दिनेशचंद्र उपाध्याय ने पुरानी कारों की रीसाइक्लिंग की परियोजना का एमओयू साइन किया है।गुजरात के वापी से आए के. एम. श्रीवास्तव बुंदेलखंड में सेनेटरी पैड्स बनाने का उद्योग लगा रहे हैं। चंडीगढ़ से पधारे उपेंद्र पांडे लोजिस्टिक्स क्षेत्र में काम करना चाहते हैं। छत्तीसगढ़ के योगेश साहू स्मार्ट ग्राम परियोजना में निवेश के इच्छुक हैं।छत्तीसगढ़ के ही बस्तर क्षेत्र से आए डॉ. राजाराम त्रिपाठी ने युवाओं से कृषि क्षेत्र में आने की अपील करते हुए कहा कि औषधीय पौधों की खेती करके अच्छा लाभ कमाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें ....योगी- PM मोदी के आशीर्वाद से यूपी इन्वेस्टर्स समिट संभव हो सका है

महाराष्ट्र के हिंदीभाषी उद्योगपतियों का प्रतिनिधित्व करते हुए अरविंद राही ने सरकार से मांग की कि गुजरात-महाराष्ट्र में रह रहे उद्यमियों को सुविधा प्रदान करने के लिए मुंबई में एक रेजिडेंट कमिश्नर की नियुक्ति की जाय। गुजरात के शिवबहादुर सिंह उद्योग आमंत्रित करने के लिए राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की।उत्तरप्रदेश डेवलपमेंट फोरम के उपाध्यक्ष शैलेन्द्र श्रीवास्तव नए उद्योगों को आमंत्रित करने के साथ-साथ पुराने उद्योगों को भी संरक्षण प्रदान करने की वकालत की।

Tags:    

Similar News