'यूपी में का बा' गाने की गायिका नेहा सिंह राठौर का दूल्हा बना यह आदमी, ऐसी थी शादी

Neha Singh Rathore Marriage: बिहार के कैमूर जिले की रहने वाली और 'यूपी में का बा' गाने की गायिका नेहा सिंह राठौर ने 21 जून को यूपी के अंबेडकरनगर के रहने वाले हिमांशु सिंह से शादी कर ली है।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-06-22 16:20 GMT

Neha Singh Rathore wedding photo (Image Credit : Social Media)

Neha Singh Rathore Wedding : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में यूपी में का बा (UP Mein Ka Ba) गाना बहुत ज्यादा चर्चाओं में रहा। इस गाने को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) तथा समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के बीच एक अलग ही जंग लड़ी जा रही थी। बिहार की रहने वाली इस गाने की गायिका नेहा सिंह राठौर (Neha Singh Rathore) की शादी उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर में रहने वाले हिमांशु सिंह (Himanshu Singh) से हुई है। इसी महीने 21 जून को नेहा सिंह राठौर (Singer Neha Singh Rathore) की शादी राजधानी लखनऊ (Lucknow) के नीलांश थीम पार्क में संपन्न हुई। नेहा ने अपनी शादी में केवल अपने रिश्तेदारों और कुछ करीबियों को ही बुलाया था इस शादी से किसी भी राजनीतिक दल के नेता तथा मीडिया जगत के लोगों को भी दूर रखा गया।

कौन है नेहा सिंह राठौर? (Who is Neha Singh Rathore)

नेहा सिंह राठौर सुर्ख़ियों में तब आए जब उन्होंने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान 'यूपी में का बा' गाना गाया। नेहा सिंह राठौर भजन 1997 में हुआ था। नेहा बिहार के कैमूर जिले की रहने वाली हैं। नेहा सिंह राठौर के वैसे तो बहुत से गाने हैं जो यूपी और बिहार के क्षेत्र में रहने वाले लोगों के मन को बहुत भाता है। मगर नेहा का 'यूपी में का बा' गाना सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ। इसके अलावा इस गाने के पहले पार्ट को यूट्यूब पर करीब 9 मिलीयन व्यूज मिले। गाने का पहला पार्ट जब यूपी और बिहार में रहने वाले लोगों के जुबान पर छाने लगा तो नेहा ने यूपी में काबा गाने का दूसरा पार्ट बनाया किया। यह गाना भी रिलीज होते ही सोशल मीडिया समेत एंटरटेनमेंट के कई प्लेटफार्म पर जमकर चला।

कौन है नेहा सिंह राठौर के पति हिमांशु सिंह

गायिका नेहा सिंह राठौर के पति हिमांशु सिंह उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर के रहने वाले हैं। हिमांशु मूल रूप से मरा हुआ थाना इलाके के हीडी पकड़िया गांव के निवासी है। हिमांशु की प्रारंभिक शिक्षा अंबेडकर नगर जनपद में ही संपन्न हुई। हाई स्कूल की पढ़ाई पूरी कर लेने के बाद हिमांशु ने आगे की पढ़ाई प्रयागराज में पूरी की। हिमांशु फिलहाल सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे हैं और लेखन का काम भी करते हैं। बता दें हिमांशु के पिता पेंट का कारोबार करते हैं। इसके पहले वह टाटा कैमिकल फर्टिलाइजर कंपनी में सेल्स ऑफिसर के पद पर कार्यरत थे।

Tags:    

Similar News