बड़े दिल वाले हैं योगी के ये मंत्री, हर गरीब की कोरोना संकट में ऐसे कर रहे मदद

उत्तर प्रदेश में कोई भी गरीब भूखा न सोये, इसके लिए प्रदेश के विधायी एवं न्याय ग्रामीण अभियन्त्रण विभाग के मंत्री ब्रजेश पाठक लगातार प्रयासरत हैं। योगी सरकार के मंत्री ब्रजेश पाठक ने लॉकडाउन में रोज कमाने वाले और गरीब वर्ग के लिए भोजन, राशन और दवाइयों समेत सभी मूलभूत सुविधाओं को उन तक पहुँचाने की व्यवस्था की है।

Update: 2020-04-14 16:10 GMT

लखनऊः उत्तर प्रदेश में कोई भी गरीब भूखा न सोये, इसके लिए प्रदेश के विधायी एवं न्याय ग्रामीण अभियन्त्रण विभाग के मंत्री ब्रजेश पाठक लगातार प्रयासरत हैं। योगी सरकार के मंत्री ब्रजेश पाठक ने लॉकडाउन में रोज कमाने वाले और गरीब वर्ग के लिए भोजन, राशन और दवाइयों समेत सभी मूलभूत सुविधाओं को उन तक पहुँचाने की व्यवस्था की है। इसके लिए उन्होंने अपने लखनऊ के 9 राजभवन कॉलोनी स्थित सरकारी आवास पर कण्ट्रोल रूम स्थापित किया है। कण्ट्रोल रूम से ये सुनिश्चित किया जाएगा कि गरीबों व् जरूरतमंदों को लॉकडाउन के दौरान कोई असुविधा न हो।

मंत्री ब्रजेश पाठक के आवास पर बना जरूरतमंदों के लिए कण्ट्रोल रूम

मंत्री ब्रजेश पाठक खुद इस कण्ट्रोल रूम से व्यवस्था पर निगरानी रखेंगे, वहीं उनके अलावा परिवार और कार्यालय के अन्य सहयोगी भी इस ओर काम करेंगे।

 

इस बारे में जानकारी देते हुए ब्रजेश पाठक ने बताया कि कन्ट्रोल रूम की स्थापना के पहले दिन लगभग 700 से अधिक लोगों का फोन लखनऊ के अलग अलग क्षेत्रों से आया। जिसमे कहीं पर खाना न मिल पाने, तो कहीं राशन समाप्त होने के अलावा दूध व दवा की आवश्यकता को लेकर मदद मांगी। इन सभी मामलों को तत्काल संज्ञान में लेते हुए लोगों की समस्या का जल्द से जल्द समाधान किया गया।

ये भी पढ़ेंः गृह मंत्री शाह ने की CM उद्धव से बात, बांद्रा की घटना पर जताई चिंता, कही ये बात

एक दिन में 700 से ज्यादा समस्याएं आई कण्ट्रोल रूम में, सबका हुआ समाधान

कण्ट्रोल रूम में आने वाली सभी समस्याओं को रजिस्टर पर अंकित किया जा रहा है। ऐसे में ब्रजेश पाठक सभी तक मदद पहुंचाने में सक्षम हो पा रहे हैं। गौरतलब है कि जरूरतमंदों की मदद के लिए मंत्री अपने निजी संसाधनों के जरिये भोजन- राशन और अन्य आवश्यक वस्तुऐं पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं।

ऐसे में मंत्री के प्रयासों से अब तक लगभग हजारों की संख्या में जरूरतमन्द व्यक्तियों की समस्याओं को कन्ट्रोल रूम के जरिये सुना जा चुका है और प्रतिदिन लगभग 6000 से 8000 भोजन के पैकेट, राशन के हजारों पैकेट एवं दवायें जरूरतमन्दों तक पहुंचाये जा रहें है।

ये भी पढ़ेंः योगी सरकार ने वापस लिया आदेश, लॉकडाउन बढ़ने के बाद हुआ ऐलान

अब तक कुल 5002 कुन्तल राशन का वितरण

मंत्री पाठक ने बताया कि कन्ट्रोल रूम स्थापना के दिन से अब तक 1,38,500 भोजन के पैकेट वितरित किये गये है।

इसके साथ ही राशन सामग्री में आटा 2000 कुन्तल, चावल 1000 कुन्तल, दालें 700 कुन्तल, आलू 1000 कुन्तल, चीनी 100 कुन्तल, तेल 200 कुन्तल, चायपत्ती 100 किलो और सब्जी मसाले आदि 100 किलो वितरित किये जा चुके हैं। ऐसे में अब तक कुल 5002 कुन्तल राशन का वितरण किया गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News