UP News: शिक्षकों को दिखाना होगा वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट, छात्रों को इन नियमों का करना होगा पालन

UP News: उत्तर प्रदेश में कोरोना के बीच स्कूल खोलने की तैयारी शुरू हो गई है।

Report :  Krantiveer
Published By :  Divyanshu Rao
Update:2021-08-05 14:35 IST

स्कूल के छात्रों और शिक्षकों की तस्वीर (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

UP News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना के बीच स्कूल खोलने की तैयारी शुरू हो गई है। कोरोना की दूसरी लहर के बाद से ही स्कूल काफी समय से बंद चल रहे हैं। जिसके बाद इस बार कोरोना के चलते परीक्षा तक रद्द करनी पड़ी थी। लेकिन अब सरकार ने स्कूल खोलने की अनुमति दे दी है उत्तर प्रदेश में 50 फ़ीसदी उपस्थिति के साथ स्कूल खोलने का फैसला लिया गया है

उत्तर प्रदेश के स्कूल भी कोविड-19 प्रोटोकोल के साथ 16 अगस्त से खुलेंगे। देश के कई राज्यों में दो अगस्त से स्कूल खोले जा चुके हैं। स्कूल खोलने को लेकर लोकभवन में सीएम योगी के साथ श‍िक्षा विभाग के अध‍िकारियों ने बैठक की थी। उसके बाद से स्कूल खोलने का निर्णय लिया गया था।

कोरोना प्रोटोकॉल के तहत खोले जाएंगे स्कूल

उत्तर प्रदेश में सभी स्कूल कोविड-19 प्रोटोकॉल के साथ ही खोले जाएंगे। स्कूल खोलने के दौरान छात्रों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ साथ मास्क पहनना अन‍िवार्य किया जाएगा। उत्तर प्रदेश में छात्रों को स्कूल आने के लिए उनके अभिभावकों की लिखित सहमति जरूर देनी होगी।

9 वीं से 12 वीं कक्षा तक ही स्कूल अभी खोले जाएंगे

बिना सहमति पत्र स्कूल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। हालांकि फिलहाल अभी क्लास 9वीं लेकर 12वीं तक के स्कूल खोले जाने हैं। और स्कूलों में जो शिक्षक आएंगे उन्हें वैक्सीन का प्रमाण पत्र देना होगा तभी वह बच्चों को स्कूलों में पढ़ा सकेंगे। और जिन टीचरों ने वैक्सिंग नहीं लगवाई होगी उन्हें पढ़ाने की इजाजत नहीं होगी।

कोरोना नियमों का पालन करते हुए बच्चों का पढ़ाते हुए शिक्षक (फोटो:सोशल मीडिया)

सीएमएस के संस्थापक जगदीश गांधी ने कहा कोरोना गाइडलाइन के तहत खोले जाएंगे स्कूल

वहीं सीएमएस के संस्थापक जगदीश गांधी का कहना था। स्कूल खोलने को लेकर काफी उत्साह है। और स्कूल काफी दिनों से बंद है। इसलिए इसको लेकर खुशी हो रही है। उन्होंने कहा कि स्कूल खुलने के बाद भी दिन में दो बार सैनिटाइजेशन किया जाएगा। सीट सीरियल नंबर डालकर निर्धारित की जाएगी और कोरोना गाइड लाइन का पालन करना सभी टीचरों और बच्चों के लिए अनिवार्य होगा।

Tags:    

Similar News