UP News : विभाग सीएम योगी का, बैठक ले रहे डिप्टी सीएम? आखिर क्या है वजह

UP News : उत्तर प्रदेश में सोमवार को विधानसभा सत्र के दौरान जब सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक एक साथ दिखे तो यही लग रहा था कि सब कुछ ठीक हो गया है, लेकिन शाम को डिप्टी सीएम ने गृह विभाग के अधिकारियों से साथ बैठक बुला ली।

Report :  Rajnish Verma
Update: 2024-07-29 16:18 GMT

UP News : लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को उत्तर प्रदेश में मिली शिकस्त के बाद से नेताओं के बीच चल रही गुटबाजी या कलह खुलकर सामने आ गई। ये कलह यहीं तक सीमित नहीं रही, दिल्ली तक पहुंची। केंद्रीय नेताओं के साथ बैठक दर बैठक हुईं, इसके बाद भी सब कुछ ठीक नजर नहीं आ रहा है। दरअसल, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने गृहविभाग के अधिकारियों की बैठक बुला ली। बता दें कि गृह विभाग मुख्यमंत्री के अधीन है। कानून व्यवस्था को लेकर बैठक अमूमन या तो सीएम या विभाग के मंत्री करते हैं।

उत्तर प्रदेश में सोमवार को विधानसभा सत्र के दौरान जब सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक एक साथ दिखे तो यही लग रहा था कि सब कुछ ठीक हो गया है, लेकिन शाम को डिप्टी सीएम ने गृह विभाग के अधिकारियों से साथ बैठक बुला ली। इसके बाद कयासों को और बल मिल गया कि सब कुछ ठीक नहीं है।

सोशल मीडिया पर किया पोस्ट

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ कानून व्यवस्था के संबंध में बैठक की। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट करते हुए लिखा, आज विधान परिषद में उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार तथा वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ मानसून सत्र के दौरान कानून व व्यवस्था के संबंध में बैठक की और जनता की समस्याओं को थानों पर प्राथमिकता से समाधान, बढ़ते हुए भ्रष्टाचार को रोकने तथा साइबर क्राइम से संबंधित बढ़ती हुई घटनाओं को व्यापक तौर पर रोकने के प्रयास करने सहित सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

बढ़ा सियासी तापमान

बता दें कि विधान परिषद में सदन के नेता होने के नाते केशव प्रसाद मौर्य ने यह मीटिंग ली है। यह मीटिंग हर बार होती है, जब सदन शुरू होता है। हालांकि नेताओं के बीच चल रहे सियासी घमासान के बीच यह बैठक अहम मानी जा रही है। सोशल मीडिया पर केशव प्रसाद मौर्य ने लिखा कि बढ़ते हुए भ्रष्टाचार शब्द का जिक्र किया है, उससे सियासी तापमान और बढ़ गया है।

Tags:    

Similar News