UP पंचायत चुनाव से पहले दावेदार की पीट-पीटकर हत्या, मौके पर बल तैनात

यूपी के आजमगढ़ जिले में होली के दिन चुनावी रंजिश के चलते रात एक दावेदार की लाठी-डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई।

Update: 2021-03-30 09:31 GMT

UP पंचायत चुनाव से पहले दावेदार की पीट-पीटकर हत्या, मौके पर बल तैनात (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)


आजमगढ़: उत्तर प्रदेश में जल्द ही त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav 2021) शुरू होने वाले हैं। इस बीच यूपी के आजमगढ़ (Azamgarh) जिले में होली के दिन यानी सोमवार चुनावी रंजिश के चलते रात एक व्यक्ति की लाठी-डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। वहीं घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

जानें क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के मुताबिक, ये पूरी घटना बरदह थाना क्षेत्र के असाऊर सोनहरा गांव की है। यहां पर 42 वर्षीय अनिल यादव पुत्र कन्हैया एक हफ्ते पहले गांव प्रधान के चुनाव होने की वजह से अहमदाबाद से लौटे थे। अहमदाबाद में वह जींस की फैक्ट्री संचालित करते थे। वहीं, गांव वापस लौटते हुए उन्होंने चुनाव में अपनी ताल ठोकना शुरू कर दिया।

चुनावी रंजिश के चलते की हत्या

इस बीच सोमवार को चुनावी रंजिश को लेकर गांव में कुछ विवाद हो गया। इस पर अनिल यादव ने दूसरे पक्ष से पूछताछ के लिए घर से निकाला। तभी विपक्ष के लोगों ने उन पर हमला कर दिया। विपक्षियों ने उन्हें गांव में दौड़ा-दौड़ा कर लाठी-डंडे से बेरहमी से पीटा और अधमरा कर दिया। इसके बाद वो मौके से फरार हो गए।

(फोटो- सोशल मीडिया)

मामले में नौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

इधर आनन फानन में अनिल को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां पर जांच के बाद डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने मामले में गांव के निवर्तमान प्रधान समेत नौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

मौके पर फोर्स की तैनाती

घटना के बाद परिवार में मातम का माहौल पसरा हुआ है। इधर गांव में भी काफी ज्यादा तनाव की स्थिति पैदा हो गई है, जिसके बाद मौके पर फोर्स की तैनाती कर दी गई है। पुलिस आरोपियों की तलाश के लिए जगह-जगह छापेमारी कर रही है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News