UP Police : सिपाही भर्ती मामले में बड़ी कार्रवाई, चार अभ्यर्थियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

UP Police : NEET - UG, UGC - NET और UP Police के पेपरलीक मामले को लेकर सड़क से संसद तक घमासान मचा हुआ है, इस बीच यूपी पुलिस ने शनिवार को एक बड़ी कार्रवाई की है।

Report :  Rajnish Verma
Update: 2024-06-29 12:09 GMT
यूपी पुलिस की सांकेतकि फोटो - Social Media

UP Police : NEET - UG, UGC - NET और UP Police के पेपरलीक मामले को लेकर सड़क से संसद तक घमासान मचा हुआ है, इस बीच यूपी पुलिस ने शनिवार को एक बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने सॉल्वर के जरिए यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा - 2018 की को पास करने वाले अभ्यर्थियों के ख़िलाफ़ एफआईआर दर्ज की है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा - 2018 को पास कर चुके चार अभ्यर्थियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। इन अभ्यर्थियों को 17 जनवरी, 2020 को पुलिस लाइन बुलाया गया था। जांच के दौरान हरियाणा-सोनीपत के जयदीप और नीरज का बॉयोमेट्रिक मिलान नहीं हो सका था। परीक्षा के समय लिए गए उंगलियों के नमूनों की फिंगरप्रिंट जांच में भी भिन्नता पाई गई थी।

इन अभियुक्तों जयदीप और नीरज को पुलिस भर्ती बोर्ड बुलाकर भी बॉयोमेट्रिक जांच की गई। वहीं, गाजीपुर जिले के रमेश यादव, प्रवेश यादव की भी बॉयोमेट्रिक जांच कराई गई। इनके भी आयरिश मैच नहीं हुए हैं। जांच में साफ हुआ कि नीरज, जयदीप, रमेश और प्रवेश ने सॉल्वर की मदद से लिखित परीक्षा पास की थी। पुलिस ने इन चारों अभ्यर्थियों - जयदीप, नीरज, रमेश यादव और प्रवेश यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।



Tags:    

Similar News