Ballia News: फेसबुक लाइव कर व्यापारी द्वारा आत्महत्या करने के मामले में पुलिस आरोपियों के घरों पर चलाएगी बुलडोजर

Ballia News: जिले के बलिया शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड में एक शस्त्र व्यापारी के सूदखोरों से तंग आकर फेसबुक लाइव पर खुद को गोली मारकर आत्महत्या करने का मामला भाजपा के गले की फांस बनता दिख रहा है।

Update: 2023-02-06 07:18 GMT

प्रशासनिक लोग कार्रवाई की जानकारी देते हुए (सोशल मीडिया)

Ballia News: जिले के बलिया शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड में एक शस्त्र व्यापारी के सूदखोरों से तंग आकर फेसबुक लाइव पर खुद को गोली मारकर आत्महत्या करने का मामला भाजपा के गले की फांस बनता दिख रहा है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के संभावना के बाद राजनैतिक गहमागहमी बढ़ गई है। भाजपा व प्रशासन बैकफुट पर है। कार्य प्रणाली को लेकर लगातार सवाल उठने के बाद प्रशासन ने सूदखोरों के विरुद्ध कार्रवाई तेज कर दी है।

सपा के जिला प्रवक्ता सुशील पांडे ने बताया कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव 9 फरवरी को बलिया आ सकते हैं। बकौल पांडे, सपा मुखिया अखिलेश यादव नंदलाल गुप्ता के परिजनों से मुलाकात करेंगे। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के दौरे को भाजपा सरकार की कानून व्यवस्था की घेराबंदी के रूप में देखा जा रहा है। ऐसे में यह मसला भाजपा के गले की फांस बनता दिख रहा है।

भाजपा की तरफ से डैमेज कंट्रोल की कमान परिवहन मंत्री दया शंकर सिंह, सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त, अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री दानिश आजाद अंसारी व पूर्व मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने संभाल लिया है। सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त ने दो दिन पहले जिस तरह से खुले तौर पर आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई को लेकर सख्त तेवर दिखाए, उससे भाजपा खेमे की चिंता को सहज रूप से देखा जा सकता है। पूर्व मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर मामले की उच्च स्तरीय जांच का अनुरोध किया है।

आरोपियों के भाजपा से रिश्ते को लेकर जिस तरह से लगातार सवाल उठ रहे हैं। उसे देखते हुए भाजपा आरोपियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई के जरिए डैमेज कंट्रोल की जुगत में है। बलिया शहर कोतवाली क्षेत्र के स्टेशन रोड निवासी शस्त्र व्यापारी नन्दलाल गुप्ता ने गत 1 फरवरी को कथित तौर पर सूदखोरों से तंग आकर फेसबुक लाईव पर खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर लिया था । इस मामले में पुलिस ने 13 नामजद व 5 अज्ञात के विरुद्ध मामला दर्ज किया है। पुलिस ने रविवार को एक आरोपी सुनील मिश्रा को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

पुलिस ने शनिवार को दो आरोपियों राजू उर्फ राजीव मिश्रा व अवधेश ठाकुर को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। पुलिस ने विवेचना के उपरांत मुकदमे में उत्तर प्रदेश साहूकारी अधिनियम की धारा 10 / 23 की वृद्धि भी किया है। पुलिस ने रविवार को आरोपी सूदखोर अजय सिंह सिंघाल और देव नारायण सिंह पूना के घरों में रह रहे किरायेदारों से 72 घंटे के अंदर घर खाली करने का निर्देश मुनादी कर दिया है। पुलिस ने आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चलाने के लिये भी कहा है।

Tags:    

Similar News