UP Politics: इंद्रजीत सरोज और तूफानी सरोज में किसी एक नाम पर लगेगी मुहर, अखिलेश यादव थोड़ी ही देर में करेंगे नेता प्रतिपक्ष की घोषणा

UP Politics: उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष कौन होगा? इसका ऐलान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव अब से कुछ देर बाद कर देंगे।

Newstrack :  Network
Update: 2024-07-28 05:00 GMT

तूफानी सरोज, अखिलेश यादव और इंद्रजीत सरोज (Pic: Social Media)

UP Politics: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज यानी 28 जुलाई को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अपने विधायकों के साथ बैठक कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक अखिलेश यादव बैठक के बाद नेता प्रतिपक्ष के नाम का ऐलान करेंगे। बताया जा रहा है कि इंद्रजीत सरोज और तूफानी सरोज में किसी एक नाम पर अखिलेश यादव मुहर लगाएंगे। इसके अलावा अखिलेश यादव विधायक दल की बैठक में विधायकों और एमएलसी के साथ उन मुद्दों पर चर्चा कर रहे हैं, जिनको लेकर विधानसभा में सरकार को घेरा जाएगा। 

UP Politics: तूफानी सरोज का नेता प्रतिपक्ष बनना तय, जानिए कौन हैं सपा के ये दिग्गज नेता

तूफानी सरोज की दलितों के बीच है मजबूत पकड़ 

दलित समाज से आने वाले तूफानी सरोज सपा से पहली बार विधायक बने हैं। सपा के धाकड़ दलित नेताओं में शुमार तूफानी सरोज तीन बार सांसद भी रहे हैं। पहली बार विधायक बने तूफानी सरोज की पूर्वांचल के दलित वोटरों पर मजबूत पकड़ मानी जाती है। मौजूदा समय में उनकी बेटी प्रिया सरोज, मछलीशहर लोकसभा सीट से सपा की सांसद हैं। तूफानी सरोज के जरिए सपा अपने पीडीए समीकरण को और मजबूत करेगी। इसका पूर्वांचल से लेकर पूरे उत्तर प्रदेश में असर देखने को मिलेगा।

UP Politics: अखिलेश यादव 'नेता प्रतिपक्ष' के नाम का आज करेंगे ऐलान, विधायक दल की बुलाई बैठक

कौन हैं इंद्रजीत सरोज?

इंद्रजीत सरोज 1996 के विधानसभा चुनाव में वह मंझनपुर से पहली बार विधायक चुने गए थे। कई बार यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं। वह मंझनपुर विधानसभा से अब तक चार बार विधायक रहे हैं। मायावती से मतभेद के बाद, 2018 में उन्होंने बहुजन समाज पार्टी छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। वर्तमान में वह विधानसभा में सदन में विपक्ष के उपनेता और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव भी हैं।

 

Tags:    

Similar News