UP Traffic Challan Alert: सावधान वाहन चालकों, यूपी में बकाया चालान पर अब होगी सख्ती

UP News: यूपी में ट्रैफिक नियमों का उलंघन कर चालान न भरने वाले 8,273 लोगों को चिन्हित किया गया है। जिन पर बीते एक साल का लाखों नहीं बल्कि 15 करोड 18 लाख 9 हजार 500 रुपये जुर्माना बाकी है।

Update:2023-06-19 08:04 IST
UP Traffic Challan Alert ( सोशल मीडिया)

UP Traffic Challan Alert: उत्तर प्रदेश में ट्रैफिक नियमों को तोड़कर चालन न भरने वालों की अब खैर नहीं है। उत्तर प्रदेश यातायात विभाग ने चालान न भरने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने की तैयारी कर ली है। दरअसल, यूपी में ट्रैफिक नियमों का उलंघन कर चालान न भरने वाले 8,273 लोगों को चिन्हित किया गया है। जिन पर बीते एक साल का लाखों नहीं बल्कि 15 करोड 18 लाख 9 हजार 500 रुपये जुर्माना बाकी है। जुर्माना न भरने वाले लोगों पर कार्रवाई करने की यातायात विभाग ने तैयारी कर ली है।

बता दें कि यातायात विभाग ने बीते 19 मई 2020 से 31 मई 2023 तक हुए चालानों का विवरण जारी किया था। इसमें 8 हजार से ज्यादा ऐसे वाहन पाए गए थे, जिन पर करोड़ों रुपये चालान के बाकी है। ऐसे वाहनों की सूची तैयार की जा रही है। जिसे कोर्ट भेजकर जुर्माना वसूलने की सिफारिश की जाएगी। जानकारी के मुताबकि यातायात विभाग के द्वारा सबसे ज्यादा चालान बिना हेलमेट और गलत दिशा में वाहन चलाने वालों के काटे गए हैं। इसके अलावा मोटरसाइकिल और कारों के तेज रफ्तार में भी चालान काटे गए हैं।

ऐसे पता करें अपनी गाड़ी का चालान

कुझ लोगों का क्या होता है कि उनका चालान कट जाता है, लेकिन उनको पता ही नहीं होता है कि उनका चालान कट गया है। ऐसे में यदि आपकी भी गाड़ी का चालान कट गया है और आपको जानकारी ही नहीं है कि आपकी गाड़ी की चालान कट गया है। इसके बार में जानकारी लेने के लिए https://echallan.uponline.gov.in/ पर क्लिक करें। फार्म खुल जाएगा। वहां पर आपको अपनी गाड़ी का नंबर, चेचिस नंबर और इंजन नंबर के अंतिम पांच अंक भरने होंगे। यदि आपके द्वारा यातायात नियमों का उल्लंघन नहीं किया गया होगा तो नो चालान फाउंड का मैसेज दिखाई देगा। अगर आपकी गाड़ी का चालान कटा होगा तो जानकारी सामने आ जाएगी। इसमें आपके द्वारे यातायात नियमों के किए गए उल्लंघन की फोटो छपी होगी।

Tags:    

Similar News