UP Unlock: यूपी में अब दो दिन के बजाय सिर्फ एक दिन होगा वीकेंड लॉकडाउन- CM योगी

UP Unlock: यूपी में कोरोना को देखते हुए योगी सरकार ने बहुत अहम फैसला लिया है। इस फैसले का लोगों को बेसब्री से इंतजार था।

Newstrack :  Vijay Kumar Tiwari
Published By :  Shweta
Update: 2021-08-11 12:26 GMT

योगी (फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

UP Unlock: यूपी में कोरोना को देखते हुए योगी सरकार ने बहुत अहम फैसला लिया है। इस फैसले का लोगों को बेसब्री से इंतजार था। अब इंतजार खत्म हो गया है। अब यूपी में  सिर्फ एक दिन ही लॉकडाउन लगेगा। फिलहाल योगी सरकार ने अभी पूरी तरह से  साप्ताहिक लॉकडाउन को न हटाकर समय अवधि घटा दी है। बता दें कि यूपी में अब सिर्फ रविवार को ही लॉकडाउन रहेगा। सीएम ने आज यानी बुधवार को टीम-9 के साथ कोरोना की स्थिति को लेकर समीक्षा करने के बाद यह फैसला किया है। 

उत्तर प्रदेश में अब वीकेंड कर्फ्यू और लॉकडाउन को 2 दिन के बजाय केवल एक दिन करने का फैसला किया गया है। उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से इस आशय का शासनादेश भी जारी कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश सरकार ने फैसला किया है कि शनिवार को उत्तर प्रदेश के पूरे बाजार खुले रहेंगे और अब लॉकडाउन सिर्फ रविवार को होगा।

प्रदेश सरकार के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने शासनादेश जारी करते हुए कहा है कि कोविड-19 के मद्देनजर पहले जारी शासनादेश में संशोधन करते हुए नए शासनादेश को जारी किया गया है। आगामी 14 अगस्त दिन शनिवार से यह परिवर्तन किया जा रहा है, जिसमें प्रत्येक सोमवार से शनिवार तक प्रातः 6 बजे से रात 10 बजे तक मास्क की अनिवार्यता और 2 गज की दूरी के साथ-साथ सैनिटाइजर का प्रयोग करते हुए व्यावसायिक गतिविधियां और अन्य कार्यों की अनुमति प्रदान की गई है। अब साप्ताहिक बंदी और कोरोना कर्फ्यू का नियम सिर्फ रविवार के लिए लागू रहेगा।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने इसके पहले शासनादेश जारी करते हुए दो दिन की साप्ताहिक बंदी करते हुए पूरे प्रदेश में शनिवार व रविवार को lock-down और कोरोना कर्फ्यू लगाने का फैसला कर रखा था, ताकि कोरोना के खतरे से लोगों को बचाया जा सके। लेकिन व्यापारिक गतिविधियों में हो रही परेशानी और लोगों के सुझाव के साथ-साथ कोरोना के कम हो रहे खतरे के मद्देनजर सरकार ने यह नया कदम उठाया है। साथ ही साथ यह निर्देश दिया है कि लोगों को इस दौरान कोरोना की गाइडलाइन का पालन करते रहना है ताकि कोरोनावायरस से लोगों को बचाए रखा जा सके।

Tags:    

Similar News