UP News: अखिलेश यादव बोले- प्रभु राम का रथ, सपा का पथ, शेयर किया वीडियो

UP News: सपा सुप्रीमों ने ट्वीटर पर एक वीडियो शेयर कर यूपी की सियासत में हलचल मचा दी। रामचरितमानस विवादों के बीच ये वीडियो चर्चा का विषय बन गया।

Written By :  Snigdha Singh
Update: 2023-02-05 14:42 GMT

Akhilesh Yadav (Video: social media)

Akhilesh Yadav Viral Video: रामचरितमानस पर चल रहे विवाद के बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भगवान राम से जुड़ा एक वीडियो शेयर किया। ट्विटर पर वीडियो शेयर होते ही यूपी के सियासी गलियारों में हलचल बढ़ गई। दरअसल, बीते दिनों स्वामी प्रसाद मौर्य के बयानों पर चुप्पी साधने और प्रश्न उठाने के बाद लोग ये समझ रहे थे कि अखिलेश यादव रामचिरतमानस के खिलाफ हैं। लेकिन उन्होंने वीडियो शेयर कर ये साफ कर दिया है कि वह मानस की चौपाई के मात्र कुछ शब्दों के खिलाफ है न कि भगवान राम के। अखिलेश यादव ने ट्वीवट करते हुए लिखा कि 'प्रभु राम का रथ, सपा का पथ'। 

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य लगातार रामचरितमानस पर विवादित बयान दे रहे हैं। स्वामी प्रसाद मौर्य समेत सपा के कई बड़े नेताओं ने पिछले कुछ दिनों से आपत्तिजनक टिप्पणियां करते हुए रामचरितमानस को बैन करने की मांग उठाई है। हालांकि बीजेपी समेत तमाम साधु-संत उनके बयान से काफी नाराजगी व्यक्त कर रहे हैं। लगातार हिंदू धर्म और धार्मिक ग्रंथ पर अभद्रजनक टिप्पणियों और यूपी की राजनीति में मचे घमासान के बावजूद अखिलेश यादव कुछ बोलने को तैयार नहीं है। 

क्या है वीडियो

दरअसल, बीते दिनों अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के लिए नेपाल से शिलाएँ आ रही हैं। अखिलेश यादव ने रविवार को अपने ट्विटर हैंडल से इसका ही एक वीडियो शेयर किया। इसमें कैप्शन लिखा कि प्रभु राम का रथ-सपा का पथ।

रामचितमानस पर क्या था मामला

पिछले दिनों बिहार के शिक्षा मंत्री डा. चंद्रशेखर प्रसाद ने तुलसीदास द्वारा रचित श्रीरामचरितमानस की कुछ चौपाईयों को लेकर बयान दिया। जिसके बाद देशभर में घमासान मच गया। इसी बीच स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी एक टेलीविजन चैनल पर मानस को बैन करने की मांग रख दी। उन्होंने कहा कि इसकी प्रतियां जब्त की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि रामरितमानस में कुछ जातियों, वर्गों और वर्णों को लेकर जो आहत करने वाले अंश हैं, उन्हें हटाया जाना चाहिए। 

Tags:    

Similar News