Cyber Fraud: UP में सरकारी डाटा भी नहीं सेफ, परिवहन निगम की Website हैक, मांगे 40 करोड़ कीमत के बिटक्वाइन

Cyber Attack on UP Roadways: उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) की बुकिंग वेबसाइट में हैकरों ने हैक कर ली है। हैकरों ने अब बिटकॉइन में 40 करोड़ की फिरौती मांगी है। हैकरों ने दो दिनों का समय दिया है।

Update:2023-04-27 18:34 IST
परिवहन निगम की Website हैक (सोशल मीडिया)

Cyber Attack on UP Roadways: उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) की बुकिंग वेबसाइट में हैकरों ने हैक कर ली। हैकरों ने अब बिटकॉइन में 40 करोड़ की फिरौती मांगी है। हैकरों ने दो दिनों का समय दिया है। साइबर हैकरों ने कहा है कि यदि तय समय में पैसा नहीं दिया गया तो ये रकम बढ़ककर 80 करोड़ रुपये हो जाएगी। वहीं, इस पूरे मामले में पुलिस ने साइबर क्राइम थाने में केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

यात्रियों को करना पड़ रहा दिक्कत का सामना

परिवहन निगम के जीएम यजुवेंद्र सिंह ने बताया कि साइबर क्राइम थाने में एफआईआर दर्ज करवाई गई है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। परिवहन निगम ने ऑनलाइन टिकटिंग सिस्टम की पूरी जिम्मेदारी ओरियन प्रो कंपनी को दी गई है। लेकिन मंगलवार देर रात परिवहन निगम की वेबसाइट को साइबर हैकरों ने हैक कर लिया। इससे बेवसाइट का पूरा डेटा हैक हो गया है। जिसके कारण रोडवेज की सारी ऑनलाइन सेवाएं ठप हो गई है। जिसके चलते यात्रियों को परिशानी का सामना करना पड़ रहा है। आनलाइन टिकट नहीं मिलने के कारण बस अड्डों पर लंबी-लंबी लाइनें लग रही हैं। वहीं, परिवहन निगम को भी काफी नुकसान हो रहा है।

कुछ दिनों पहले ही इस कंपनी को मिला है कांट्रैक्ट

बता दें कि परिवहन निगम ने अभी कुछ दिनों पहले की यूपी रोडवेज का सारा ऑनलाइन सिस्टम को ठेका मुंबई को ओरियन प्रो कंपनी को दिया था। परिवहन निगम ने कंपनी को टेस्टिंग के बाद 5 का कांट्रैक्ट दिया था। लेकिन अब हैकर्स ने वेबसाइट को ही हैक कर लिया। कंपनी ने जो भी डेटा शेव कर रखा वो भी गड़बड़ हो गया है, जिसके बाद यूपी रोडवेज की ऑनलाइन एप्लीकेशन नहीं खुल रही हैं।

Tags:    

Similar News