UP News: उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बसों की रात्रि सेवाएं एवं ऑनलाइन टिकटों की बुकिंग पुनः बहाल

UP News: उन्होंने कहा कि अब मौसम में सुधर रह रहा है । यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए ऑनलाइन बुकिंग जरूरी है।

Written By :  Anant kumar shukla
Update: 2023-01-29 09:43 GMT

Uttar Pradesh Transport Corporation buses of Night services (Social Media)

UP News: उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने परिवहन निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया कि मौसम की स्थिति को देखते हुए ऑनलाइन टिकटों की बुकिंग एवं रात्रि सेवाओ की व्यवस्था पुनः बहाल किया जाए। उन्होंने कहा कि अब मौसम में सुधर रह रहा है । यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए ऑनलाइन बुकिंग जरूरी है।

15 दिसम्बर, 2022 से रात्रिकालीन रोडवेज बसें निलंबित चल रही थी

दरअसल उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) ने कोहरे के कारण 15 दिसम्बर, 2022 से रोडवेज बसों के लिए रात्रिकालीन सेवाओं की ऑनलाइन बुकिंग निलंबित कर दी थी। मौसम की स्थिति में अब सुधार को देखते हुए यूपीएसआरटीसी के प्रबंध निदेशक संजय कुमार ने परिवहन मंत्री से रात्रि सेवा की बसों का संचालन एवं टिकटो की ऑनलाइन बुकिंग शुरू करने के लिए रात्रि सेवा जिन्हें पहले कोहरे की स्थिति के कारण रोक दिया गया था, उन्हें दिनांक 27 जनवरी, 2023 से बहाल कर दिया है। और उन सभी रात्रिकालीन सेवाओं के लिए ऑनलाइन बुकिंग प्रारम्भ कर दी गई है।

मौसम ठीक होने के बाद बसें पुनः बहाल

दयाशंकर सिंह ने बताया कि कोहरे के कारण हो रही दुघर्टनाओ के दृष्टिगत रात मे बसो का संचालन नियंत्रित कर दिया गया था। उन्होंने बताया कि जान माल की क्षति को बचाया जा सके, इसलिए रात्रिकालीन सेवाओं को 1 माह के लिए स्थगित करने का निर्णय लिया गया था। परंतु अब मौसम ठीक हो जाने के कारण इसकी आवश्यकता नही है। इससे अब यात्रियों को यात्रा संबंधी समस्याओं का समाधान भी हो जाएगा। बसों के संचालन बन्द होने से यात्रियों को तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था।

Tags:    

Similar News