विधायक से रंगदारी मांगने के आरोप में दो गिरफ्तार, यूट्यूब देखकर बनाया था प्लान

सेवापुरी के अपना दल विधायक नील रतन पटेल उर्फ नीलू से रंगदारी मांगने वालों को पुलिस ने 24 घंटे में ही खोज निकाला। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

Update: 2019-06-22 15:52 GMT

वाराणसी: सेवापुरी के अपना दल विधायक नील रतन पटेल उर्फ नीलू से रंगदारी मांगने वालों को पुलिस ने 24 घंटे में ही खोज निकाला। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। यूट्यूब पर क्राइम सीन देखकर आरोपियों ने विधायक से रंगदारी मांगने का प्लान बनाया था।

मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया था। विधायक से जुड़ा था लिहाजा पुलिस ने भी सर्विलांस समेत दूसरे माध्यमों का इस्तेमाल करते हुए प्रमाण जुटाये। इसके बाद गिरफ्तारी हुए तो सभी सकते में रह गये।

ये भी पढ़ें...वाराणसी में फिर बोरे में मिला महिला का शव, कहीं सीरियल किलर का हाथ तो नहीं?

नहीं था पहले का आपराधिक इतिहास

पूछताछ में पुलिस को पता चला कि घटना शामिल अभियुक्त साहिल निवासी हरसोस गांव (जंसा) का मूल निवासी है और पत्थर पट्टियां की सप्लाई का काम वाराणसी व भदोही व आसपास क्षेत्र मे करता है। उसके फूफा अजहरू निवासी सोनपुर-अहरौरा (मीरजापुर) का कटर प्लान्ट हैं। इससे आसपास के लोगों से साहिल द्वारा बातचीत की जाती थी।

ये भी पढ़ें...वाराणसी पुलिस के शिकंजे में एक और ‘सॉल्वर गैंग’, चार गिरफ्तार

साहिल ने अपने मोबाइल पर गुरुवार को यूट्यूब से क्राइम सीन में मुम्बई के कारोबारी से पांच करोड़ की रंगदारी मांगना व न देने पर उसके आवास पर गोली चलाने जैसे वीडियो देखे थे।

इससे प्रभावित होकर अपने पड़ोसी मोनू अली के मोबाइल से मैसेज व फोन कर विधायक सेवापुरी से 20 लाख रुपए की मांग की गयी और न देने पर जान से मारने की धमकी भी दी गयी। तलाशी में उनके पास से रंगदारी मांगने के लिए प्रयुक्त मोबाइल व सिम बरामद हुआ है।

ये भी पढ़ें...वाराणसी: छापेमारी करने पहुंचे दारोगा पर भीड़ ने किया हमला, ऐसे बचाई जान

Tags:    

Similar News