वाराणसी: किसान को नहीं मिला इंसाफ, उठाया ऐसा कदम, लोग रह गए दंग

इंसाफ की आस में कुछ लोग जान दे रहे हैं तो कुछ आंदोलन की राह पकड़ ले रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में राजातालाब तहसील में जनसुनवाई के दौरान एक किसान अनूठे अंदाज में विरोध प्रदर्शन करते हुए दिखा।

Update: 2021-03-02 13:06 GMT
नहीं मिला इंसाफ तो किसान ने किया कुछ ऐसा, लोग भी रह गए दंग

वाराणसी: सूबे की योगी सरकार पर एक आरोप लगते रहे हैं। आरोप है कि मौजूदा सरकार में अधिकारी और कर्मचारी बेलगाम हैं। आलम ये है कि इंसाफ की आस में कुछ लोग जान दे दे रहे हैं तो कुछ आंदोलन की राह पकड़ ले रहे हैं। ताजा मामला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी का है। यहां के राजातालाब तहसील में जनसुनवाई के दौरान एक किसान अनूठे अंदाज में विरोध प्रदर्शन करते हुए दिखा। इस शख्स ने अपने कुर्ते के दोनों ओर शिकायत लिख दिया।

लेखपाल पर लगाया मनमानी करने का आरोप

किसान अशोक दुबे का आरोप है कि बाबतपुर-भदोही फोरलेन निर्माण के दौरान उसकी जमीन का अधिग्रहण किया गया। इसके एवज में उसे मुआवजा नहीं मिला। आरोप है कि लगातार शिकायत के बाद भी सुनवाई नहीं हुई। यही नहीं लेखपाल ने मनमाने तरीके से रिपोर्ट लगा दी। अशोक दुबे का कहना है कि जनसुनवाई के दौरान 10 बार प्रार्थना पत्र पर दिया लेकिन सुनवाई नहीं हुई। थकहार कर उन्होंने अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराने के लिए ये कदम उठाया।

ये भी पढ़ें... झांसी में बाजार बंद: बुंदेला पर लगा ये झूठा आरोप, व्यापारियों ने किया जोरदार प्रदर्शन

लेखपाल पर कोर्ट के आदेश की अनदेखी का आरोप

आरोप है कि लेखपाल ने मनमाने ढंग से रिपोर्ट लगा दिया था जब उच्च न्यायालय से जांच हुआ तो सही रिपोर्ट लगाने के बाद भी लेखपाल नहीं सुन रहा है। किसान ने लेखपाल द्वारा रिश्वत की मांगने का भी आरोप लगाया है। मामले की शिकायत मुख्यमंत्री तक की जा चुकी है। किसान का कहना है कि आखिर न्याय के लिए कहां जाएं। जनसुनवाई के दौरान तहसील पहुंचे कुछ फरियादियों ने आरोप लगाया कि यहां के कर्मचारी मनमाने ढंग से तालाब का पट्टा कर दिए। न कोई विज्ञापन हुआ और न ही कोई प्रक्रिया की गई और तालाब का पट्टा कर दिया गया।

रिपोर्ट- आशुतोष सिंह

ये भी पढ़ें : काशी में दिखा स्पेन का जलवा, चर्चा का विषय बनी मारिया, हासिल की ये खास उपलब्धी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News