Varanasi: BHU में शोध प्रवेश में हो रही लापरवाही! CUET, UG, PG के प्रवेश में हो रही देरी के खिलाफ ABVP ने किया प्रदर्शन

Varanasi News: ABVP का कहना है कि इन सभी अनियमितताओं को लेकर विद्यार्थी परिषद पिछले एक महीने से ज्ञापन एवं घेराव कर परीक्षा नियंता कार्यालय से मांग कर रहा था, परंतु आज तक कोई सकारात्मक पहल न होने की स्थिति में परीक्षा नियंता कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया गया।

Update: 2023-09-04 16:36 GMT
ABVP protested in BHU for against delay in CUET UG PG admissions

Varanasi News: काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में चल रही शोध प्रवेश प्रक्रिया एवं CUET UG/PG के प्रवेश में हो रही देरी से छात्र नाराज हैं। शोध प्रवेश हेतु NTA द्वारा 9 अगस्त को ही अधिसूचना जारी होने के बाद भी आज तक विश्वविद्यालय द्वारा बुलेटिन नहीं जारी किया जा सका है। साथ ही CUET, UG एवं PG की प्रवेश प्रक्रिया में विश्वविद्यालय प्रशासन अपनी ही समय सारिणी के उलट लगातार प्रवेश प्रक्रिया में देरी कर रहा है, जिससे बड़ी संख्या में विद्यार्थियों का अहित हो रहा है। ये आरोप लगाते हुए ABVP ने सोमवार को परीक्षा नियंता कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया।

मांगों पर दो दिन में विचार का मिला आश्वासन

ABVP का कहना है कि इन सभी अनियमितताओं को लेकर विद्यार्थी परिषद पिछले एक महीने से ज्ञापन एवं घेराव कर परीक्षा नियंता कार्यालय से मांग कर रहा था, परंतु आज तक कोई सकारात्मक पहल न होने की स्थिति में परीक्षा नियंता कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया गया। इस दौरान प्रोक्टोरियल बोर्ड के सदस्यों द्वारा प्रदर्शन को रोकने का भरपूर प्रयास किया गया, परंतु विद्यार्थी परिषद के वहीं डटे रहे। प्रदर्शन के दौरान परीक्षा नियंता प्रो. एनके मिश्र को प्रदर्शन स्थल पर आकर सभी मांगों पर स्पष्टीकरण एवं मांगों को 2 दिनों में पूर्ण करने की बात कही।

बीएचयू प्रशासन पर लगाया लापरवाही का आरोप

ABVP का कहना है कि काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में शोध प्रवेश एवं CUET, UG/PG की प्रवेश प्रक्रिया में लगातार अनियमितता एवं लापरवाही हो रही है। शोध प्रवेश में विभाग वार सीट की जानकारी अभी तक नहीं जारी की जा सकी है, साथ ही CUET, PG के प्रवेश भी अभी तक नहीं शुरू पाए हैं, जबकी देश भर के विश्वविद्यालय प्रवेश प्रक्रिया पूर्ण कर कक्षाएं शुरू कर रहे हैं। प्रशासन द्वारा कोई सकारात्मक पहल न होने की स्थिति में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद काशी हिन्दू विश्वविद्यालय इकाई के द्वारा परीक्षा नियंता कार्यालय पर प्रदर्शन किया गया।

प्रवेश प्रक्रिया में लेट होने से सत्र हो रहा प्रभावित

इस दौरान प्रांत कार्यकारिणी सदस्य रौनक आजाद तिवारी ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन प्रत्येक दिन अपनी कार्य पद्धति से विद्यार्थियों के विरुद्ध कार्य कर रहा है। शोध प्रवेश को लेकर बड़ी संख्या में विद्यार्थी प्रतिदिन कार्यालयों के चक्कर लगा रहे हैं परंतु प्रशासन सुन नहीं रहा है। इस कारण कई विद्यार्थियों की फेलोशिप की वैधता भी समाप्त होने के करीब आ गई है। इस दौरान प्रांत सह मंत्री सत्यनारायण, आशुतोष राय, मेघा मुखर्जी, अदिति मौर्य, पल्लव सुमन, आदित्य वर्धन, केतन जमनल, सुधांशु, आलोक, राणा प्रताप, आलोक, उदित केसरी, प्रबल शर्मा आदि उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News