Varanasi News: ADG लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने सपरिवार बाबा विश्वनाथ और काल भैरव का किया दर्शन पूजन

Varanasi News: उत्तर प्रदेश के ADG लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने सपरिवार बाबा काल भैरव और काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन किया। ADG लॉ एंड ऑर्डर श्री काशी विश्वनाथ मंदिर की व्यवस्थाओं से संतुष्ट नजर आए।

Update: 2023-07-15 17:55 GMT
ADG लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने सपरिवार बाबा विश्वनाथ और काल भैरव का किया दर्शन पूजन: Photo- Newstrack

Varanasi News: उत्तर प्रदेश के ADG लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार सपरिवार वाराणसी पहुंचे। वाराणसी पहुंचने के बाद एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बाबा काल भैरव और काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन भी किया। काशी विश्वनाथ और काल भैरव दर्शन पूजन के बाद एडीजी प्रशांत कुमार ने दशाश्वमेध घाट पर होने वाली गंगा आरती में शामिल होकर सपरिवार मां गंगा का पूजा पाठ किया। एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने काशी विश्वनाथ मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था का भी जायजा लिया। इस दौरान पुलिस विभाग के आलाधिकारी मौके पर मौजूद रहे।

दशाश्वमेध घाट पर होने वाली विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती में सपरिवार शामिल हुए एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार। मां गंगा की वैदिक रीति से पूजन भी किया। गंगा सेवा निधि के अध्यक्ष सुशांत मिश्रा,कोषाध्यक्ष आशीष तिवारी, हनुमान यादव ने प्रसाद मोमेंटो देकर स्वागत किया।

सावन की तैयारियों कालिया जायजा

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने सावन में कांवरियों की भीड़ और आम श्रद्धालुओं के लिए किए गए व्यवस्था का स्थलीय निरीक्षण भी किया।काशी विश्वनाथ मंदिर के अंदर प्रवेश करने वाले चारों गेट और मंदिर के अंदर की व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया। गेट संख्या 4 की सुरक्षा व्यवस्था से संतुष्ट नजर आए एडीजी लॉ एंड ऑर्डर।

घाट पर कांवरियों के लिए किए गए व्यवस्थाओं के बारे में भी अपने मातहतों से जानकारी ली। काशी जोन के डीसीपी आर एस गौतम ने गोदौलिया चौराहे और घाट पर श्रद्धालुओं के लिए किए गए व्यवस्थाओं से एडीजी लॉ एंड ऑर्डर को अवगत कराया।काशी विश्वनाथ मंदिर और घाट की सुरक्षा व्यवस्था से संतुष्ट दिखे एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार।

Tags:    

Similar News