Varanasi News: विश्व वैदिक सनातन संघ के ज्ञानवापी केस पर समझौता पत्र पर अधिवक्ता हरिशंकर जैन की कड़ी प्रतिक्रिया, बोले..

Varanasi News: हिंदू पक्ष के अधिवक्ता हरिशंकर जैन ने कहा कि जो इस तरह की मुहिम चला रहे हैं वह लोगों को भ्रमित कर रहे हैं। ऐसे लोग हिंदुओं में फूट डाल रहे हैं और वे लोग गद्दार हैं।

Update:2023-08-17 20:17 IST
(Pic: Newstrack)

Varanasi News: ज्ञानवापी मामले में विश्व वैदिक सनातन संघ की तरफ से एक लेटर जारी कर ज्ञानवापी परिसर के न्यायिक विवाद का न्यायालय से बाहर आपसी सहमति से शांतिपूर्वक निस्तारण के लिए कहा गया जिसपर हिंदू पक्ष के अधिवक्ता विष्णु शंकर जैन ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। विष्णु शंकर जैन ने कहा कि किस संगठन ने बात की हैं मैं किसी भी संगठन का नाम नहीं लेना चाहता। ऐसा कोई संगठन नहीं है जो हिंदुओं का प्रतिनिधित्व करता है। साथ ही विष्णु जैन ने कहा कि शिवभक्तों को ही अधिकार है कि वो मंदिर की संपत्ति पर समझौता कर सकें। ज्ञानवापी मामले पर विश्व वैदिक सनातन संघ के प्रमुख जितेन्द्र सिंह बिसेन और हिंदू पक्ष के अधिवक्ता अलग अलग बातें कह रहें हैं। विश्व वैदिक सनातन संघ ने एक पत्र मुस्लिम पक्ष के पक्षकारों को भेजकर कोर्ट के बाहर ज्ञानवापी को निपटाने की बात कही गई थी।जिसपर मुस्लिम पक्ष ने भी जवाब दिया था।

हरिशंकर जैन ने कहा - फैलाया जा रहा है भ्रम

हिंदू पक्ष के अधिवक्ता हरिशंकर जैन ने कहा कि जो इस तरह की मुहिम चला रहे हैं वह लोगों को भ्रमित कर रहे हैं। ऐसे लोग हिंदुओं में फूट डाल रहे हैं और वे लोग गद्दार हैं। हरिशंकर जैन ने कहा कि जितने भी ज्ञानवापी के केस किया गया है वह सब मेरे द्वारा किया गया। कुल 6 केस मेरे द्वारा दाखिल किया गया।जब मामला कोर्ट में चल रहा है तो समझौते का तो सवाल ही नहीं है। ऐसे लोग समाज को भ्रमित कर रहे हैं। किसी को भी भगवान शिव का संपत्ति देने का अधिकार नहीं है।

अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी ने दिया जवाब

विश्व बैदिक सनातन संघ के पत्र का मसाजिद कमेटी ने जवाब दिया है। साथ ही पत्र में अदालत के बाहर ज्ञानवापी विवाद के निस्तारण की बात कही गई थी। पत्र की पुष्टि संतोष सिंह ने किया है। राखी सिंह की तरफ से विश्व वैदिक सनातन संघ ज्ञानवापी केस की लड़ाई लड़ते हैं। अगस्त 2021 में राखी सिंह ने 5 वादिनी महिलाओं की तरफ से केस दाखिल किया गया था।

Tags:    

Similar News