Varanasi News: सीयूईटी यूजी पीजी प्रवेश प्रक्रिया में धांधली का आरोप लगाते हुए बीएचयू के छात्र धरना पर बैठे

Varanasi News: छात्रों के विरोध को देखते हुए मौके पर प्राक्टोरियल बोर्ड की टीम ने छात्रों को समझाकर शांत करवाया। छात्र केन्द्रीय कार्यालय के मुख्य द्वार पर ही धरने पर बैठ गए।

Update: 2023-10-10 15:08 GMT

Varanasi News (Pic:Newstrack)

Varanasi News: काशी हिंदू विश्वविद्यालय में छात्रों ने CUET UG PG प्रवेश प्रक्रिया में धांधली का आरोप लगाते हुए केन्द्रीय कार्यालय पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। छात्रों के विरोध को देखते हुए मौके पर प्राक्टोरियल बोर्ड की टीम ने छात्रों को समझाकर शांत करवाया। छात्र केन्द्रीय कार्यालय के मुख्य द्वार पर ही धरने पर बैठ गए। छात्रों के साथ साथ परिजन भी विश्वविद्यालय के इस प्रकिया पर अपनी नाराज़गी जताई है।

विश्वविद्यालय में छात्र धरने पर बैठे

धरने में शामिल विपुल सिंह ने कहा कि CUET UG PG प्रवेश प्रक्रिया में तमाम प्रकार की धांधली देखने को मिल रही है। विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा मौजूदा समय में मॉप-अप राउंड की काउंसलिंग हो रही है। लेकिन वेबसाइट पर बहुत से छात्रों का रजिस्ट्रेशन नहीं हो रहा,तो किसी का फीस नहीं जमा हो रहा है विश्वविद्यालय के बेवसाइट में कई प्रकार की गड़बड़ियां हैं लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन इसे मानने के लिए तैयार नहीं है।

विश्वविद्यालय प्रशासन छात्रों की समस्याओं का करे निस्तारण

उन्होंने कहा कि हम मांग करते हैं की परीक्षा कमेटी के अध्यक्ष आए और हमारी बातों को सुने और छात्रों के समस्या का निस्तारण करें क्योंकि अब कुछ ही दिन बचे हुए है मॉप-अप राउंड का भी अंतिम तिथि खत्म हो जाएगा ऐसे में कई ऐसे छात्र जो प्रवेश के लिए उत्तीर्ण है लेकिन वह प्रवेश से वंचित हो जाएंगे। प्राक्टोरियल बोर्ड के अधिकारियों का कहना है कि छात्रों को समझाने बुझाने का काम किया जा रहा है उनकी समस्याओं का जल्द से जल्द निस्तारण किया जाएगा।

Tags:    

Similar News