Varanasi News: कर्मकांडी ब्राह्मण ने पत्नी से झगड़े के बाद फांसी लगाकर दी जान

पत्नी संगीता मिश्रा उनके शराब के कारण काफी परेशान रहती थी। शराब पीने को लेकर ही रात को दोनों में झगड़ा हुआ और उमेश मिश्रा फांसी पर झूल गए ।

Update: 2023-10-12 08:39 GMT

Brahmin husband commits suicide (photo: social media )

Varanasi News: भेलूपुर थाना अंतर्गत भागवत विद्यालय के पीछे कमरा लेकर रह रहे कर्मकांडी ब्राह्मण ने फांसी लगाकर जान दे दी। घर के अंदर पंखे से लटककर आत्महत्या कर लिया। मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है। घटना के बाद परिजनों में चीख-पुकार मच गई।

जानकारी के अनुसार नालंदा बिहार निवासी 45 वर्षीय उमेश मिश्रा 2 वर्ष से अस्सी निवासी उर्मिला उपाध्याय के मकान में किराए पर कमरा लेकर पूजा पाठ करते थे ।वह काशी हिंदू विश्वविद्यालय में प्रोफेसर एवं काशी विश्वनाथ मन्दिर न्यास के सदस्य पंडित चन्द्रमौली उपाध्याय के यहां भी जाकर पूजा पाठ करते थे । बीती रात को पत्नी संगीता मिश्रा के साथ शराब पीने को लेकर कहा सुनी हुई। पत्नी संगीता मिश्रा उनके शराब के कारण काफी परेशान रहती थी। शराब पीने को लेकर ही रात को दोनों में झगड़ा हुआ और उमेश मिश्रा पत्नी और बच्चे को निकाल कर दरवाजा अंदर से बंद कर दिए और चौकी पर कुर्सी लगाकर पंखे के सहारे फांसी पर झूल गए ।

शराब पीने को लेकर पत्नी से हुई लड़ाई

पत्नी संगीता मिश्रा ने बताया कि वह शराब के आदी हो गए थे और कमाई का पूरा पैसा शराब में ही लुटा देते थे। इसको लेकर वह काफी परेशान थे और आए दिन इसी को लेकर लड़ाई झगड़ा होता था। उमेश मिश्रा नालंदा बिहार निवासी भोलानाथ मिश्र के आठ पुत्रों में दूसरे नंबर के थे । वही उनके एक भाई उमाशंकर मिश्रा यही पास में ही रहकर कर्मकांड का काम करते हैं। भाई उमाशंकर मिश्रा ने बताया कि वह शराब के बहुत ही ज्यादा आदि हो गए थे । उनका एकमात्र पुत्र 13 वर्षीय शिवम मिश्रा अस्सी के नंदलाल बाजोरिया शिक्षण संस्थान संस्थान में पढ़ाई करता है। घटना की सूचना पाकर भेलूपुर पुलिस एवं फॉरेंसिक टीम पहुंचकर जच पड़ताल कर रही है।

Tags:    

Similar News