Varanasi News: ज्ञानवापी सर्वे के ASI रिपोर्ट मामले में कल होगी सुनवाई, मांगा था 15 दिन का समय

Varanasi News: भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) द्वारा ज्ञानवापी परिसर के सर्वेक्षण की रिपोर्ट शुक्रवार को वाराणसी जिला जज डॉ. अजय कृष्ण विश्वेश की अदालत में प्रस्तुत नहीं की जाएगी।

Update: 2023-11-17 09:43 GMT

ज्ञानवापी सर्वे में एएसआई रिपोर्ट पर कल होगी सुनवाई (न्यूजट्रैक)

Varanasi News: भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) द्वारा ज्ञानवापी परिसर के सर्वेक्षण की रिपोर्ट शुक्रवार को वाराणसी जिला जज डॉ. अजय कृष्ण विश्वेश की अदालत में प्रस्तुत नहीं की जाएगी। कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई के लिए शनिवार तक का समय दिया है। हैदराबाद लैब से रिपोर्ट नहीं आने की वजह को एएसआई ने आधार बना कर 15 दिनों का और वक्त मांगा था। एएसआई के प्रार्थना पत्र पर जिला जज शनिवार को सुनवाई करेंगे।

जिला जज अजय कृष्ण विश्ववेश ने एएसआई को सुनवाई के लिए कल की तारीख दी। आज कंडोलेंश होने के कारण जिला जज ने एएसआई को शनिवार को सुनवाई के लिए तारीख मुकर्रर की है। विदित हो कि 21 जुलाई को जिला जज डॉ. अजय कृष्ण विश्वेश की अदालत ने एएसआई को ज्ञानवापी परिसर (सील बाथरूम को छोड़कर) का सर्वे करने का आदेश दिया था।

एएसआई की टीम ने 24 जुलाई से सर्वे का काम शुरू किया था। 2 नवंबर को एएसआई ने कोर्ट को बताया कि सर्वे पूरा हो चुका है। रिपोर्ट तैयार करने के लिए 15 दिन और चाहिए। कोर्ट ने 17 नवंबर तक सर्वे रिपोर्ट दाखिल करने का आदेश दिया। 

Tags:    

Similar News