Varanasi News: काशी विश्वनाथ मंदिर में सुरक्षा में भारी चूक, मंदिर में पहुंचा फर्जी दारोगा

Varanasi News: सुरक्षा गेट पर तैनात दरोगा ने उसकी वर्दी को देखकर सवाल उठाया। जिसके बाद शक के आधार पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

Report :  Rishu Pathak
Update: 2024-08-03 08:23 GMT

फर्जी दारोगा बना युवक। (Pic: Newstrack)

Varanasi News: वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर की सुरक्षा में बड़ी चूक देखने को मिली। तमाम सुरक्षाकर्मियों की मौजूदगी के बाद भी एक व्यक्ति फर्जी दारोगा बनकर मंदिर में पहुंच गया। हालांकि वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उसे पकड़ लिया। मौके पर उसे दबोज लिया गया है। जानकारी के अनुसार आरोपी व्यक्ति इससे पहले भी कई जगह वर्दी पहनकर धौंस जमा चुका है। 

आरोपी पर केस दर्ज

 जालौन निवासी अभय सिंह फर्जी दारोगा बनकर श्रद्धालुओं को दर्शन कराने पहुंचा था, तभी शक होने पर उसे हिरासत में लेकर चौक थाने लाया गया। पूछताछ 'के बाद आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया गया। मामले की जानकारी के बाद डीसीपी काशी गौरव बंसवाल चौक थाने पहुंचे और दरोगा से पूछताछ किए युवक ने बताया कि पहले भी वर्दी पहनकर कई जगह जा चुका है। वर्दी पहनकर लोगों पर धौंस जमाता हूं। आरोपी जालौन का निवासी अभय सिंह है और उससे पूछताछ जारी है। वह सुबह काशी विश्वनाथ मंदिर में पहुंचा तो सुरक्षा कर्मियों को उसकी गतिविधियों से शक हुआ।

नहीं बता सका थाना

सुरक्षा गेट पर तैनात दारोगा ने उसकी वर्दी को देखकर सवाल उठाया। गेट पर रोकते हुए तैनाती स्थल पूछा तो दरोगा ने जालौन बताया, वहीं थाना का नाम नहीं बताया। इसके बाद बैच और थाना का नाम पूछा जो वह नहीं बता सका। दारोगा को रोककर चौक इंस्पेक्टर को मामले की जानकारी दी। पुलिस टीम खाकी वर्दी में युवक को थाने ले गई। इंस्पेक्टर चौक विमल मिश्रा ने थाने में आरोपी अभय प्रताप सिंह से पूछताछ की तो सारा मामला खुल गया। उसने बताया कि वह काशी विश्वनाथ मंदिर सुबह दर्शन करने आया था। वर्दी पहनने से कोई सुरक्षा द्वार पर रोकता नहीं और दर्शन भी आसानी से हो जाएगा, ऐसा सोचकर मंदिर आया था। इंस्पेक्टर चौक ने आला अधिकारियों को मामले को जानकारी दी।

Tags:    

Similar News