BHU IIT: छात्रा से छेड़खानी मामले में आरोपी 6 दिन बाद भी पुलिस पकड़ से दूर, स्टूडेंट्स फिर प्रदर्शन की तैयारी में

BHU IIT : बनारस हिंदू विश्वविद्यालय आईआईटी बीएचयू कैंपस में बुधवार 2 नवंबर को डेढ़ बजे रात दोस्त के साथ घूम रही आईआईटी की एक छात्रा से बाइक सवार 3 बदमाशों ने बदसलूकी की। निर्वस्त्र कर उसका वीडियो बनाया था।

Update: 2023-11-08 05:32 GMT

आईआईटी बीएचयू कैंपस में प्रदर्शन करते छात्र (Social media) 

BHU IIT : आईआईटी बीएचयू में बीटेक सेकेंड ईयर की छात्रा से छेड़खानी मुद्दे पर छात्र बुधवार (08 नवंबर) को भी आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर धरना-प्रदर्शन करने की तैयारी में  हैं। बता दें कि, बीटेक सेकेंड ईयर की छात्रा से गन प्वाइंट पर कपड़े उतरवाकर वीडियो बनाने वाले आरोपी को पुलिस 7वें दिन भी गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

इसको लेकर आज फिर आईआईटी बीएचयू में प्रोटेस्ट की तैयारी है। ज्यादा से ज्यादा छात्रों के जुटने का आह्वान किया गया है। डायरेक्टर ऑफिस पर आज सभी छात्र जुटेंगे। स्टूडेंट्स का कहना है कि आरोपी को जल्द से जल्द पकड़ने के लिए यह प्रोटेस्ट होगा।

2 नवंबर की रात हुई थी घटना

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) आईआईटी बीएचयू कैंपस में बुधवार 2 नवंबर को डेढ़ बजे रात दोस्त के साथ घूम रही आईआईटी की एक छात्रा से बाइक सवार 3 बदमाशों ने बदसलूकी की और निर्वस्त्र कर वीडियो बनाया। इस घटना के बाद आरोपी कैंपस के हैदराबाद गेट से फरार हो गए। इस घटना से छात्र-छात्राएं बेहद नाराज हैं।

छात्रों से शांति बनाए रखने की अपील

छात्रों ने कहा कि हाल की घटनाओं की गंभीरता को देखते हुए, स्टूडेंट पार्लियामेंट सभी से शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन में शामिल होने का अनुरोध करती है। स्थान: निदेशक कार्यालय के सामने (लाइब्रेरी रोड) सभी जुटे। इस शांतिपूर्ण विरोध का एकमात्र मकसद है, तत्काल न्याय। इसके लिए अभियान चलाना है। दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ने की मांग रखनी है।

स्टूडेंट पार्लियामेंट ने प्रोटेस्ट में आने वाले छात्रों को कुछ कायदे भी बताए....

- पीसफुली अपनी मांग रखनी है।

- नारेबाजी करनी है। लेकिन कोई गलत बयानबाजी या मीडिया से बात न करें।

- प्रोटेस्ट में आने वाले अपने साथ एक ID कार्ड भी लेकर आएं।

- सभी प्रोफेसर और नॉन टीचिंग स्टाफ से अनुरोध है कि वे इस मुद्दे में हमारे साथ आए ।

- धरना स्थल पर आप सभी को पोस्टर भी दिए जाएंगे।

बन रहे नियम-कायदे, लेकिन आरोपी पकड़ से दूर

आरोपी अभी तक बाहर खुले में घूम रहे हैं। वाराणसी के बड़े पुलिस अफसर रोजाना BHU में आकर नियम-कायदे बनवाकर जा रहे हैं। हॉस्टलों और कैंपस की व्यवस्था पर बैठक कर रहे हैं। लेकिन, छेड़छाड़ कर वीडियो बनाने वाले दरिंदों के लोकेशन पर पुलिस केवल विवेचना जारी है की बात कर रही है। आरोपियों के हर सवाल पर यही जवाब कि विवेचना जारी है। वाराणसी पुलिस ने UP-STF, क्राइम ब्रांच समेत 6 टीमों को इस काम में लगा रखा है। 225 से ज्यादा CCTV कैमरों के फुटेज देखे गए। 15 से ज्यादा संदिग्धों से पूछताछ हुई। आखिरकार, बुलेट से आए आरोपी कहां विलुप्त हो गए। पुलिस उनको क्यों नहीं ट्रैक कर पा रही है। DCP काशी आर एस गौतम के अनुसार, जांच काफी बारीकी से की जा रही है। कोई निर्दोष न फंसे, इसलिए काफी पड़ताल की जा रही है।

यूपी एसटीएफ और पुलिस टीम को 6 दिन तक नहीं मिली लोकेशन

यूपी की सबसे मजबूत वाराणसी पुलिस से कहां चूक हो रही है। जांच अधिकारियों का कहना है कि घटना आधी रात की थी। डेढ़ बजे कैंपस या उसके बाहर नाइट विजन वाले कैमरे नहीं थे। लिहाजा, फुटेज स्पष्ट नहीं है। केवल बुलेट 350CC बाइक ही दिख रही है। ये भी संभावना व्यक्त की जा रही है कि अपराधी रात में किसी छोटे गेट से बाहर पैदल ही भाग गए हो। और बुलेट कैंपस में ही किसी जगह खड़ी किए हो। बाद में आकर उसे ले गए हो ।

Tags:    

Similar News