Varanasi News: मेगा सायक्लोंथान इवेंट 24 दिसंबर से होगा शुरू, 28 जनवरी को पीएम मोदी प्रतिभागियों से करेंगे भेंट

Varanasi News: देश की एकता और अखंडता के साथ ही नारी सशक्तिकरण को समर्पित, मेगा सायक्लोथान इवेंट का आयोजन एनसीसी द्वारा किया जा रहा है।

Update: 2023-11-10 06:23 GMT

वाराणसी में मेगा सायक्लोथान इवेंट का आयोजन (न्यूजट्रैक)

Varanasi News: देश की एकता और अखंडता के साथ ही नारी सशक्तिकरण को समर्पित, मेगा सायक्लोथान इवेंट का आयोजन एनसीसी द्वारा किया जा रहा है। 26 जनवरी को मनाये जाने वाले गणतंत्र दिवस के पूर्व होने वाले इवेंट की श्रृंखला में मेगा सायक्लोथान इवेंट भी है।

इस इवेंट में दो साईकल एक्सपेडेशन किये जा रहे हैं, एक साईकल एक्सपेडेशन कन्याकुमारी से दिल्ली तक आयेगा जबकि दूसरा गुवाहाटी से 2107 किलोमीटर चलकर नई दिल्ली पहुंचेगा। यूपी एनसीसी के एडिशनल डायरेक्टर जनरल, मेजर जनरल विक्रम कुमार ने बताया कि ये एक्सपेडेशन 24 दिसम्बर से प्रारम्भ होगा और 28 जनवरी 2024 को ये पीएम मोदी से मुलाकात करेगा। उन्होंने बताया कि इस साईकल एक्सपेडेशन के दो संदेश हैं जो कि देश की एकता और अखण्डता व दूसरा नारी सशक्तिकरण हैं।

इस साईकल एक्सपेडेशन में कुल 11 बालिकाएँ अपनी सहभागिता निभाएंगी। मेजर जनरल विक्रम कुमार ने बताया कि साईकल एक्सपेडेशन देश के विभिन्न प्रान्तों से होते हुए नई दिल्ली पहुंचेगा। उन्होंने बताया किइस साईकल एक्सपेडेशन में भाग ले रहे बच्चे प्रतिदिन लगभग 100 से 150 किलोमीटर की सायकलिंग करेंगे। उन्होंने बताया कि इस एक्सपेडेशन का नेतृत्व कर्नल अंजन करेंगे।

Tags:    

Similar News