Varanasi News: गैंगरेप में तब्दील हुआ छेड़छाड़ का मामला, लंका थानाध्यक्ष करेंगे जांच

आईआईटी बीएचयू की छात्रा संग छेड़छाड़ का मामला अब गैंगरेप में तब्दील हो गया है। अभी तक धारा 354 बी के साथ धारा 376 डी भी लगा दी गई है।

Update: 2023-11-09 09:16 GMT

बीएचयू आईआईटी की छात्रा से छेड़छाड़ मामले की होगी जांच (न्यूजट्रैक)

Varanasi News: आईआईटी बीएचयू की छात्रा संग छेड़छाड़ का मामला अब गैंगरेप में तब्दील हो गया है। अभी तक धारा 354 बी के साथ धारा 376 डी भी लगा दी गई है। मजिस्ट्रेट के सामने पीड़िता की पेशी हुई थी। इसी बयान के आधार पर ही नई धाराएं लगाईं गईं हैं। अब जांच लंका थानाध्यक्ष शिवाकांत मिश्रा को सौंप दी गई है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, जल्द पुलिस प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले का खुलासा कर सकती है। शिवाकांत मिश्रा ने भी बताया कि जांच की प्रक्रिया काफी तेजी से आगे बढ़ी है। बता दें कि 2 नवंबर की आधी रात कैंपस में गन पॉइंट पर छात्रा के कपड़े उतरवाकर वीडियो बनाने वाले 8वें दिन भी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं।

6 हजार स्टूडेंट्स ने सड़क पर उतरकर दबाव तो बनाया। बहरहाल, देर रात धरनास्थल पर वाराणसी के कई बड़े पुलिस अधिकारी पहुंचे थे। कई दौर की वार्ताएं हुईं। छात्रों को आश्वासन मिला और वे अपने-अपने हॉस्टलों में लौट गए। आज डायरेक्टर ऑफिस के बाहर धरनास्थल खाली है। यहां पर कोई एक्टिविटी नहीं है। बुधवार की शाम छात्रों ने आईआईटी डायरेक्टर ऑफिस से 3 किलोमीटर तक जस्टिस रैली निकाली थी। हाथों में मदन मोहन मालवीय की तस्वीर लेकर एक छात्रा नंगे पैर चलती रही। हैदराबाद गेट और विश्वेश्वरैया चौराहे से होते हुए वापस आईआईटी डायरेक्टर ऑफिस पहुंचे। इसके बाद डायरेक्टर ऑफिस के बाहर धरने पर बैठ गए थे।

छात्रों ने कहा कि जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती है, तब तक धरना जारी रहेगा। बुधवार को छात्रों ने धरनास्थल पर ही पढ़ाई की। आगामी एग्जाम की तैयारी के साथ असाइनमेंट वर्क भी पूरे किए। 300 से ज्यादा छात्र लैपटॉप पर असाइनमेंट पूरा करते नजर आए। प्रदर्शन कर रहे स्टूडेंट्स ने क्लास का बहिष्कार कर दिया था। उनका कहना था कि आरोपियों की गिरफ्तारी तक वे प्रदर्शन जारी रखेंगे।

जांच एसआईटी या सीबीआई को सौंपने की मांग

स्टूडेंट पार्लियामेंट के मेंबर प्रणव ने धरनास्थल पर कहा कि अब एसआईटी या सीबीआई को यह केस दे देना चाहिए। जांच दल हमें एग्जैक्ट टाइम बताएं कि कब तक आरोपियों को पकड़ पाएंगे। यह भी बताएं कि क्या वे आरोपियों को पकड़ने के लायक हैं भी या नहीं। हम तब तक सड़क पर पढ़ाई जारी रखेंगे।

रोज बन रहे नियम-कायदे, लेकिन आरोपी पकड़ से दूर

छात्रों का कहना है कि आरोपी अभी तक बाहर खुले घूम रहे हैं। वाराणसी के बड़े पुलिस अफसर रोजाना बीएचयू में आकर नियम-कायदे बनवाकर जा रहे हैं। हॉस्टल और कैंपस की व्यवस्था पर बैठक कर रहे हैं, लेकिन छेड़छाड़ कर वीडियो बनाने वाले दरिंदों की लोकेशन पर पुलिस केवल विवेचना जारी रहने की बात कर रही है। आरोपियों से जुड़े हर सवाल पर यही जवाब कि विवेचना जारी है। वाराणसी पुलिस ने यूपी एसटीएफ, क्राइम ब्रांच समेत 6 टीमों को इस काम में लगा रखा है। 225 से ज्यादा ब्ब्ज्ट कैमरों के फुटेज देखे गए। 15 से ज्यादा संदिग्धों से पूछताछ हुई। आखिरकार, बुलेट से आए आरोपी कहां गायब हो गए। पुलिस उनको क्यों नहीं ट्रैक कर पा रही है। डीसीपी काशी आरएस गौतम के अनुसार, जांच काफी बारीकी से की जा रही है। कोई निर्दोष न फंसे, इसलिए काफी पड़ताल की जा रही है।

2 नवंबर की रात हुई थी घटना

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) आईआईटी कैंपस में बुधवार 2 नवंबर को डेढ़ बजे रात दोस्त के साथ घूम रही आईआईटी की एक छात्रा से बाइक सवार 3 बदमाशों ने बदसलूकी की और गन पॉइंट पर कपड़े उतरवाकर उसका वीडियो बनाया। इस घटना के बाद आरोपी कैंपस के हैदराबाद गेट से फरार हो गए। इस घटना से छात्र-छात्राएं बेहद नाराज हैं।

Tags:    

Similar News