Varanasi News: NEET परीक्षा में अनियमितता के खिलाफ एनएसयूआई का प्रदर्शन, रिजल्ट जलाकर किया विरोध

Varanasi News: वाराणसी के सिगरा तिराहे पर नीट परीक्षा धांधली के विरोध में आज इकट्ठा हुए एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी के साथ जमकर विरोध किया

Report :  Rishu Pathak
Update: 2024-06-22 13:22 GMT

 NEET परीक्षा में अनियमितता के खिलाफ एनएसयूआई ने रिजल्ट जलाकर किया विरोध: Photo- Newstrack

Varanasi News: वाराणसी के सिगरा चौराहे पर आज दोपहर एनएसयूआई ने नीत परीक्षा धांधली को लेकर जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन के दौरान एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष ऋषभ पांडे ने अपने हाई स्कूल इंटर और ग्रेजुएशन की मार्कशीट को आग के हवाले कर दिया, यही नहीं चौराहे पर बैठकर ऋषभ पांडे ने जूता भी पालिश किया।

वाराणसी के सिगरा तिराहे पर नीट परीक्षा धांधली के विरोध में आज इकट्ठा हुए एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी के साथ जमकर विरोध किया। इस दौरान ऋषभ पांडे ने अपनी मार्कशीट को जला दिया और कहा कि सरकार युवाओं को नौकरी नहीं दे पा रही है और ज्यादातर एग्जाम में धांधली भी हो रही है। जिससे हम जैसे युवाओं का भविष्य खराब हो रहा है। हम परीक्षाओं के लीक होने पर यह संदेश देना चाहते हैं, इसलिए आज हमने विरोध प्रदर्शन किया है।

आरओ-एआरओ, यूपी पुलिस, नीट, यूसीजी, पेपर लीक

भारत और प्रदेश में लगातार परीक्षा लीक हो रही है । उत्तर प्रदेश में आरओ-एआरओ, यूपी पुलिस, नीट, यूसीजी, सारी परीक्षाओं के पेपर लीक हो चुके हैं। यह सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। पहले परीक्षा शुरू होती है बाद में मामला सामने आता है कि पूरी परीक्षा का पेपर बिक चुका है।

ऋषभ ने बताया कि ऐसे में मैंने आज खुद का अपना 10वीं, 12वीं और स्नातक का अंक पत्र जलाकर विरोध किया है। गांधीवादी तरीके से अपनी मार्कशीट की प्रतिलिपि आपके हवाले किया है। इसके बाद बूट पॉलिश की है आगे यदि परीक्षाओं का लीक होना बंद नहीं हुआ तो हम प्रधानमंत्री कार्यालय का घेराव करेंगे।

नई शिक्षा नीति

ऋषभ पांडे ने बताया कि लेखपाल परीक्षा लीक के दौरान भी एक कानून बनाया गया था, पर क्या हुआ? लगातार उत्तर प्रदेश में परीक्षाएं लीक हो रही हैं और युवा गोलगप्पे और चाट और चाय की दुकान लगाने को मजबूर हो गए हैं। नई शिक्षा नीति के सवाल पर ऋषभ ने कहा कि नई शिक्षा नीति तबतक कारगर नहीं है, जबतक हमारी परीक्षाएं लीक होना बंद नहीं होंगी।

Tags:    

Similar News