Varanasi: पीएम मोदी 14 मई को ही क्यों करेंगे वाराणसी से नामांकन? ये है खास वजह

PM Modi Nomination: प्रधानमंत्री मोदी 14 मई को अपना नामांकन करेंगे। पहले चर्चा थी कि 13 मई को ही वे अपना नामांकन पर्चा भरेंगे।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-05-03 14:09 GMT

PM Modi Nomination: पीएम मोदी यूपी की वाराणसी सीट से सांसद हैं। इस बार के लोकसभा चुनाव में भी वह वाराणसी संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं। वाराणसी लोकसभा सीट पर वोटिंग आखिरी चरण के तहत 1 जून को होनी है। आखिरी चरण के लिए नामांकन पर्चा भरने की आखिरी तारीख 14 मई है। ऐसे में अब यह साफ हो गया है कि पीएम मोदी इस चुनाव के लिए नामांकन पर्चा 14 मई को भरेंगे। हालांकि, पहले इस बात की चर्चा थी कि प्रधानमंत्री मोदी 13 मई को ही नामांकन करेंगे, लेकिन अब जानकारी सामने आई है कि 13 मई को वाराणसी में पीएम मोदी का रोड शो है। 14 मई को प्रधानमंत्री मोदी नामांकन करेंगे।

सर्वार्थ सिद्धि योग में पीएम मोदी करेंगे नामांकन

14 मई को पीएम मोदी का नामांकन खास मुहूर्त में होगा। प्रधानमंत्री मोदी 14 मई को सर्वार्थ सिद्धि योग मुहूर्त में नामांकन करेंगे। बता दें, पुष्य नक्षत्र में उस दिन शिव और शक्ति दोनों के संयोग का अद्भुत शुभ योग बन रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह मुहूर्त अत्यंत शुभ और सभी मनोकामनाओं को पूर्ण करने वाला है। दिन सोमवार है और षष्ठी देवी का भी दिन है। इस दिन शिव और शक्ति का सुंदर संयोग भी बन रहा है। इस दिन सर्वार्थ सिद्धि योग के साथ रवि योग भी बन रहा है, जो कि शत्रुओं का मन बदलने वाला और प्रतिद्वंदी का दिल जीतने वाला योग माना जाता है। इसी वजह से पीएम मोदी 14 मई को अपना नामांकन पर्चा भरेंगे। हालांकि, सर्वार्ध सिद्धि योग 13 मई को भी बन रहा है और यही वजह है कि चर्चा यह भी रही कि पीएम मोदी 13 मई को भी नामांकन कर सकते हैं।

वाराणसी से तीसरी बार लड़ रहे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी लगातार 2 बार वाराणसी से सांसद चुने जा चुके हैं। 2014 के चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी सीट से पहली बार सांसदी का चुनाव लड़ा और बड़े अंतर से जीत दर्ज की। पीएम मोदी को 5,81,022 वोट मिले थे जबकि उनके खिलाफ आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल चुनावी मैदान में थे। केजरीवाल को 2,09,238 वोट मिले थे। प्रधानमंत्री मोदी ने यह चुनाव 371,784 मतों के अंतर से जीत लिया था। वहीं 2019 में पीएम मोदी के सामने सपा की शालिनी यादव मैदान में थीं और कांग्रेस ने अजय राय को चुनावी मैदान में उतारा था। इसमें भी नरेंद्र मोदी ने बड़े अंतर से जीत दर्ज की।

Tags:    

Similar News