Varanasi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कन्याकुमारी और वाराणसी के बीच काशी तमिल संगमम एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी

Varanasi News: रविवार को दोपहर बाद पीएम नरेंद्र मोदी सूरत से अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे। वाराणसी एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का सीएम योगी ने स्वागत किया।

Update: 2023-12-17 16:10 GMT

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कन्याकुमारी और वाराणसी के बीच काशी तमिल संगमम एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी: Video- Newstrack

Varanasi News: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अपने दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे। वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुष्प देकर स्वागत किया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चैधरी सहित पार्टी के कई नेता मौजूद रहे।

पीएम मोदी ने नमो घाट पर काशी तमिल संगमम का शुभारंभ किया

बता दें कि एयरपोर्ट से शहर तक दोनों किनारों पर अपने सांसद के स्वागत के लिए वाराणसी पूरी तरह से तैयार था। अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में अपने कई कार्यक्रम के अंतर्गत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नमो घाट पर काशी तमिल संगमम का शुभारंभ किया। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने रिमोट का बटन दबाकर उद्घाटन किया।

पीएम ने कन्याकुमारी और वाराणसी के बीच काशी तमिल संगमम एक्सप्रेस को हरी झंडी

प्रधानमंत्री मोदी ने कन्याकुमारी और वाराणसी के बीच काशी तमिल संगमम एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। 17-31 दिसंबर तक आयोजित होने वाले काशी तमिल संगमम में तमिलनाडु और पुडुचेरी के 1,400 गणमान्य व्यक्ति भाग लेंगे।

काशी और तमिल के बीच संबंध भावनात्मक होने के साथ-साथ रचनात्मक भी- पीएम

काशी तमिल संगमम में पीएम के भाषण में उन्होंने एक नया प्रयोग किया। तमिल समझने वाले दर्शकों के लिए भाषिनी के माध्यम से एक साथ एआई आधारित तमिल अनुवाद किया गया। उन्होंने कहा, काशी और तमिल के बीच संबंध भावनात्मक होने के साथ-साथ रचनात्मक भी हैं।

विकसित भारत संकल्प यात्रा

पीएम मोदी ने 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' के दौरान अपने संबोधन में कहा- देश के सभी लोग विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं तो मेरा भी फर्ज बनता था कि मैं भी इसमें हिस्सा लूं। तो मैं भी आपके सेवक के रूप में आपके सांसद के रूप में आज आया हूं। सरकार जो योजना बनाती है, जिसके लिए बनाती है, वो योजना बिना परेशानी के उसके पास तक पहुंचे। उसे सरकार के चक्कर टाकने की जरूरत नहीं है, सरकार को सामने से जाकर काम करना चाहिए। अभी भी खबर मिलती है कि कई लोगों को योजना का लाभ नहीं मिला है। तो हमने तय किया कि हम पता लगाएंगे तो हिसाब-किताब भी मिल जाएगा। ये यात्रा मेरी भी कसौटी है, मेरी भी परीक्षा है। मैं आपसे सुनना चाहता था कि काम हुआ है कि नहीं। 

Tags:    

Similar News